Uttar Pradesh

कुशीनगर में भाजपा की जीत पर मिठाई बांटने वाले मुस्लिम युवक की मौत के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कुशीनगर में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी का प्रचार करने के साथ ही भाजपा की जीत पर मिठाई बांटने वाले मुस्लिम युवक बाबर की मौत के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के गंभीर होने के बाद पुलिस के शीर्ष अधिकारी हरकत में आ गए हैं। इस मामले में 21 मार्च को रिपोर्ट लिखे जाने के बाद से अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गोरखपुर रेंज के डीआइजी जे रविन्दर गौड़ कुशीनगर में कैंप कर रहे हैं। उन्होंने मामले की जांच संभाल ली है और उनके साथ कुशीनगर के एसपी सचिन्द्र पटेल भी लगे हैं। इस प्रकरण में रामकोला के थाना प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। अन्य पर भी कार्रवाई हो सकती है।

गोरखपुर के डीआईजी जे रविंदर गौड़ विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का जश्न मनाने के प्रकरण में मारे गए मुस्लिम युवक बाबर के परिवार के लोगों से मिलने उनके गांव पहुंचे। उन्होंने बताया कि चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। अब परिवार के लोग दूसरे आरोपी का भी नाम ले रहे हैं। हम प्रकरण की आगे की जांच में लगे हैं। परिवार के लोगो को भी सुरक्षा दी जाएगी। इसके साथ ही किसी भी आरोपित को छोड़ा नहीं जाएगा। यह बेहद गंभीर प्रकरण है।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत पर खुशी मना रहे कुशीनगर के युवक बाबर की पिटाई से मौत के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबर की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करने के साथ ही परिवार के लोगों को संवेदना भी प्रेषित की है। सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि जांच निष्पक्ष हो और किसी भी दोषी के साथ जरा-सी भी ढिलाई ना की जाए। बाबर कुशीनगर के कठघरही गांव के निवासी थे।

गौरतलब है कि कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के गांव कठघरही निवासी 20 वर्षीय बाबर अली पर बीती 20 मार्च को उनके पट्टीदारों ने लाठी व राड से हमला बोल लहूलुहान कर दिया था। बाबर अली की भाजपा का प्रचार करने और भाजपा को बहुमत मिलने पर मिठाई बांटने को लेकर पिटाई कर दी गई। पिटाई के बाद बाबर अली को छत से फेंका गया। लोगों की मदद से उन्हें सीएचसी रामकोला व वहां से मेडिकल कालेज गोरखपुर ले जाया गया। हालत में सुधार न होने पर मेडिकल कालेज के डाक्टरों ने उन्हें केजीएमसी लखनऊ रेफर कर दिया।

जहां इलाज के दौरान बीते शुक्रवार की देर रात उनकी मृत्यु हो गई। युवक का शव गांव पहुंचा तो आक्रोशित परिजनों और गांव के लोगों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। परिवार के लोगों के मुताबिक, पड़ोस में रहने वाले पट्टीदार इस बात पर नाराज थे कि बाबर भाजपा का प्रचार कर रहा है। वह लोग कई बार बाबर को भाजपा का प्रचार करने से मना कर चुके थे। बाबर की पत्नी ने रामकोला थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। कुशीनगर पुलिस ने ट्वीट किया कि इस प्रकरण में बाबर की पत्नी की तहरीर के आधार पर 21 मार्च को केस दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इस केस में अभी भी विवेचनात्मक कार्यवाही प्रचलित है।

लापरवाही में रामकोला के प्रभारी निरीक्षक लाइन हाजिर : बाबर अली पर बीते दिनों हुए हमले के मामले में त्वरित कार्रवाई न करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने सोमवार को रामकोला के प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। डीएम एस राजलिंगम के निर्देश पर एडीएम व एएसपी ने इसकी जांच की थी, जिसमें एएसएचओ की लापरवाही उजागर हुई। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि दायित्वों के प्रति लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

Related Articles

Back to top button
Event Services