Education

एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन

एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत, कुल 500 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट nlcinida.in पर अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन खोले हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी कि 1 फरवरी, 2022 से शुरू हुई है। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 10 फरवरी, 2022 है।

ऐसे में अभ्यर्थियों को ध्यान रखना होगा कि इस समय-सीमा के भीतर ही अप्लाई कर दें, क्योंकि अगर अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फाॅर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने में सक्षम होने के लिए, उम्मीदवारों को 2019, 2020 या 2021 में योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए और किसी भी नौकरी में एक वर्ष या उससे अधिक का अनुभव नहीं होना चाहिए।

NLC India Limited: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 10 फरवरी, 2022

डाक के माध्यम से पंजीकरण फॉर्म भेजने की अंतिम तिथि- 15 फरवरी, 2022,शाम 5 बजे

प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची (अस्थायी)- 25 फरवरी, 2022

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र सत्यापन (टेंटेटिव)- 1 से 5 मार्च, 2022 

चयनित उम्मीदवारों की सूची (अस्थायी)- 12 मार्च, 2022

NLC India Recruitment 2022: अप्रेंटिस के पदों पर ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक एनएलसी इंडिया लिमिटेड nlcindia.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर ‘करियर’ टैब पर जाएं। एक नया पेज खुलेगा, नीचे स्क्रॉल करें और ट्रेनी और अप्रेंटिस के पद पर क्लिक करें। इसके बाद ‘ग्रेजुएट और तकनीशियन अप्रेंटिस के तहत ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें। इसके बाद अपना विवरण भरें और अपना आवेदन जमा करें। रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट लेकर भविष्य के लिए रख लें

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि रजिस्ट्रेशन फॉर्म को एनएलसी इंडिया के महाप्रबंधक को महाप्रबंधक, लर्निंग एंड डेवलपमेंट सेंटर, एनएलसी इंडिया लिमिटेड ब्लॉक:20. नेवेली – 607 803 पर भेजना चाहिए। पंजीकरण फॉर्म पर हस्ताक्षर किए जाने चाहिए और स्व-सत्यापित होना चाहिए। उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण फॉर्म के साथ निम्नलिखित दस्तावेज संलग्न करने हैं। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services