Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में निरंकुश कोरोना वायरस का नया संक्रमण, 24 घंटे में 27426 नए कोविड संक्रमित

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने अब इतनी गति पकड़ ली है कि सभी लोग असहाय सा महसूस कर रहे हैं। केंद्र तथा राज्य सरकार के तमाम जतन के बाद भी अप्रैल माह में इसके संक्रमण की गति आठ से नौ गुना बढ़ गई है। गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को प्रदेश में 4987 अधिक नए संक्रमित केस मिले हैं।

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस टेस्ट की जो रिपोर्ट आई है, वह काफी डरावनी है। 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में 27426 नए संक्रमित लोग मिले हैं। 24 घंटे में 103 लोगों की मृत्यु हुई है। राजधानी लखनऊ का रिकॉडतोड़ प्रदर्शन जारी है। 24 घंटे में लखनऊ में 6598 केस हैं। यहां पर 35 लोगों की मौत हुई है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 2344 नए संक्रमित मिले हैं। प्रयागराज में 1758 और कानपुर में 1403 नए संक्रमित केस मिलने से लोगों के सब्र का बांध टूट रहा है। प्रदेश में गुरुवार को लखनऊ में 5183, वाराणसी में 1859, प्रयागराज में 1888 और कानपुर में 1263 नए संक्रमित मिले थे। बीते 24 घंटे में प्रदेश में दो लाख 23,307 टेस्ट कराए गए थे।

इस बार का संक्रमण बेहद घातक साबित हो रहा है। अधिकांश संक्रमितों की जान संक्रमण के तीसरे दिन ही जा रही है। नया म्यूटेंट वायरस पहले की अपेक्षा अधिक घातक साबित हो रहा है। इसका संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि लोगों को संभलने का समय नहीं मिल पा रहा है। कई लोग तो टेस्ट रिपोर्ट आने से पहले ही दम तोड़ दे रहे हैं। अब तो हर दिन नए संक्रमित के मिलने और मृतकों की संख्या का रिकॉर्ड टूट रहा है। उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वकफ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के 35 वर्षीय दामाद ने शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। निजी अस्पताल में इलाज के दौरान 35 वर्षीय मीसम मौत हो गई। उनके फेफड़ों ने सुबह से काम करना बंद कर दिया था।

24 घंटे में कोविड हास्पिटल में परिवर्तित होंगे दो बड़े अस्पताल: सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और बलरामपुर हॉस्पिटल को अगले 24 घंटे की अवधि में कोविड हॉस्पिटल में परिवॢतत किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को दी है।  

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services