Jyotish

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया पर एक बार फिर दागी मिसाइल, ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा ..

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया पर एक बार फिर से मिसाइल दागी है। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि प्रक्षेपण रविवार सुबह किया गया, लेकिन उन्होंने इसके बारे में और जानकारी नहीं दी।

प्रक्षेपण के तीन दिन बाद उत्तर कोरिया ने कहा कि उसने एक नए रणनीतिक हथियार के लिए ठोस-ईंधन मोटर का परीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा विकास है जो इसे अधिक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों का पता लगाने की अनुमति दे सकता है और हम अमेरिका की मुख्य भूमि तक पहुँच सकते हैं।

हाल के महीनों में, उत्तर कोरिया ने परमाणु-सक्षम बैलिस्टिक मिसाइलों के एक बैराज का परीक्षण किया है, जिसमें पिछले महीने के अपने विकासात्मक, सबसे लंबी दूरी की, तरल-ईंधन वाले Hwasong-17 ICBM को कई वारहेड ले जाने के लिए डिजाइन किया गया है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया अंततः संयुक्त राज्य अमेरिका से प्रतिबंधों से राहत और अन्य रियायतें लेने के लिए एक विस्तारित शस्त्रागार का उपयोग करेगा।

सियोल की सेना ने कहा कि उत्तर कोरिया ने रविवार को एक “अज्ञात बैलिस्टिक मिसाइल” लॉन्च की, जब प्योंगयांग ने घोषणा की कि उसने एक ठोस-ईंधन मोटर का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा, उत्तर कोरिया ने एक अज्ञात बैलिस्टिक मिसाइल पूर्वी सागर में दागी है।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button
Event Services