Uttarakhand

उत्तराखंड मौसम के बदले तेवर, मौसम विभाग ने दून समेत पांच जिलों में जारी किया रेड अलर्ट

देहरादून, उत्तराखंड मौसम के तेवर बदले हुए हैं। दून समेत आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है। देहरादून, नैनीताल समेत पांच जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। पहाड़ों में पहले ही कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण सड़कों पर आवाजाही प्रभावित है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलों में प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

रुद्रप्रयाग जिले में हल्की बारिश। बदरीनाथ और गौरीकुंड हाईवे पर यातायात सुचारू।

गोपेश्वर के पास सेलंग में जल विद्युत परियोजना को भूस्खलन के कारण नुकसान पहुंचा है। उधर, टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग दूसरे दिन भी नहीं खुल सका है। मैदानी क्षेत्रों के लिए जाने वाले यात्रियों को वाया देवीधुरा होते हुए हल्द्वानी भेजा जा रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान पौड़ी, देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। जबकि, अन्य जिलों में गरज के साथ तज बौछार पड़ने की आशंका है। इस दौरान मौसम विभाग ने नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी है। साथ ही पहाड़ों में भूस्खलन और चट्टानों के दरकने की आशंका के चलते सतर्क रहने को कहा है।

Related Articles

Back to top button
Event Services