Uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट,मसूरी समेत इन पर्यटक स्‍थलों पर हुई बर्फबारी,देखें ये खुबसूरत नज़ारे

उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। नैनीताल व मसूरी समेत पहाड़ों में बर्फबारी हुई। वहीं, निचले इलाकों में सुबह से बारिश का दौर जा रही है। पूरा राज्य शीतलहर की चपेट में है। मौसम विभाग ने इसको लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। अगले दो दिन बर्फबारी और बारिश का क्रम जारी रह सकता है। आइए देखें तस्‍वीरों में

1 गुरुवार को मौसम के एकाएक करवट बदलने से देहरादून जनपद के जौनसार बावर की ऊंची चोटियों पर सीजन का पांचवां हिमपात हुआ। चकराता की ऊंची चोटियों में शुमार लोखंडी, बुधेर, कोटी-कनासर, देववन, खडबां, मुंडाली, कथियान समेत आसपास के इलाकों में सुबह से बर्फबारी हो रही है।

jagran

यहां पहले से जमी बर्फ की मोटी परत अभी पिघली भी नहीं थी कि फिर से मौसम की बर्फबारी शुरू होने से समूचा इलाका शीतलहर की चपेट में आ गया। ऊंची चोटियों पर हो रही बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश के चलते जनजाति क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

jagran

2 उत्‍तरकाशी में बर्फबारी के बीच चौरंगी में प्रचार करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्त्‍ता।

jagran

3 टिहरी जनपद के चंबा के पास काणाताल में बर्फबारी का नजारा।

jagran

4 मसूरी पर आखिरकार हिमदेव हुए मेहरबान। जोरदार बर्फबारी शुरू।बर्फ की सफेद चादर से ढकी पहाड़ों की रानी। मॉल रोड पर 1 इंच पड़ चुकी है। पर्यटकों में खुशी का आलम, ले रहे बर्फबारी के आनंद।

jagran

5 पौड़ी जनपद के थलीसैंण में बर्फबारी का दृश्‍य।

jagran

6 पौड़ी जनपद के थलीसैण ब्‍लाक के ढाईज्युली पट्टी के भैरोंखाल सौंटी गांव में बर्फबारी का नजारा।

jagran

7 देहरादून में सुबह से बारिश हो रही है। इससे ठंड बढ़ गई है। देहरादून के पहाड़ी वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले दो बारिश और बार्फबारी का दौर जारी रहेगा।

jagran

8 अल्‍मोड़ जनपद के सल्ट ब्लाक के मानिला में पहला हिमपात हुआ है। बर्फबारी होते ही सैलानियों का आना शुरू हो गया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services