Education

ईस्टर्न रेलवे में 2900 से ज्यादा अप्रेंटिस के पदों पर निकाली भर्ती,जानिए कैसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway, ER) में अप्रेंटिस (Apprentice) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, कुल 2900 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे RRC की आधिकारिक वेबसाइट @rrcer.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 10 मई, 2022 तक एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान दें कि उम्मीदवार अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway, ER) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, उनके पास एनसीवीटी/एससीवी द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए। वहीं इस पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष होनी चाहिए। यह भर्तियां हावड़ा, सियालदह, मालदा, आसनसोल, कांचरापाड़ा, लिलुआ, जमालपुर सहित विभिन्न इकाइयों में की जाएंगी।

 ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आरआरसी/ईआर कोलकाता की आधिकारिक वेबसाइट पर www.rrcer.com जाएं। इसके बाद ‘Online Application for Engagement of Act Apprentices for Training Slots in Units of Eastern Railway for 2021-22’नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें। अब डाउनलोड स्क्रॉल करें और ‘आगे बढ़ने के लिए क्लिक करें’ पर जाएं। इसके बाद, ट्रेड सेलेक्टर करें और दिव्यांग के प्रकार (यदि कोई हो) का चयन करें और पुष्टि करें। अब ईमेल आईडी / मोबाइल नंबर आदि सहित उम्मीदवार के मूल विवरण भरें। अपनी इकाई वरीयता चुनें। इसके बाद, स्कैन किए गए फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और अन्य दस्तावेज अपलोड करें। अब भुगतान शुल्क, यदि लागू हो आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेकर आगे के लिए रख लें।

Related Articles

Back to top button
Event Services