Jyotish

इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला बूमबॉक्स फीचर के साथ संभावित समस्या के चलते कंपनी ने वापस मंगवाई 5,75000 से अधिक कारें

इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला बूमबॉक्स फीचर के साथ संभावित समस्या के चलते 578,607 वाहनों को वापस बुला रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (एनएचटीएसए) के दस्तावेज के अनुसार, बूमबॉक्स की कुछ विशेषताओं के परिणामस्वरूप वाहन पैदल यात्री चेतावनी मानकों के अनुरूप नहीं हो सकते हैं।

ये मॉडल जाएंगे वापस

टेस्लारती की रिपोर्ट के अनुसार, हालिया ‘रिकॉल’ में 2020-2022 टेस्ला मॉडल एस, 2020-2022 टेस्ला मॉडल एक्स, 2017-2022 टेस्ला मॉडल 3 और 2020-2022 टेस्ला मॉडल वाई मॉडल की गाड़िया शामिल हैं।

इन वाहनों के बूमबॉक्स फीचर में खराबी के चलते कंपनी इसे वापस मंगा रही है, ताकि इस समस्या को ठीक किया जा सके। बता दें बूमबॉक्स बाहरी स्पीकर से लैस होते हैं जो वाहन को गति में होने पर अलग-अलग आवाजें चलाने की अनुमति देते हैं। टेस्ला के बूमबॉक्स फीचर को वाहनों के एक्सटर्नल स्पीकर्स के जरिए भी चलाया जाता है।

एनएचटीएसए के दस्तावेज के अनुसार, फेडरल मोटर व्हीकल सेफ्टी स्टैंडर्ड नंबर 141 (एफएमवीएसएस 141) हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पैदल यात्री अलर्ट ध्वनियों के लिए प्रदर्शन आवश्यकताओं की रूपरेखा तैयार करता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मानक निर्माताओं को वाहन की पैदल यात्री चेतावनी प्रणाली (पीडब्लूएस) की ध्वनि उत्सर्जन क्षमता को बदलने या संशोधित करने से भी रोकता है।

टेस्ला फर्मवेयर वर्जन 2020 के साथ काम कर रही है, जो अपने पीडब्ल्यूएस स्पीकर के माध्यम से साउंड को रोक सकते हैं जब वे पार्क किए जाते हैं या बूमबॉक्स का उपयोग करके गति में होते हैं। यह फीचर टेस्ला की ई- कार को और भी आधुनिक बनाता है।

2020 में शामिल किया गया था ये फीचर

इस फीचर को टेस्ला की गाड़ियों साल 2020 में शामिल किया गया था, उन दिनों ये फीचर काफी चर्चा में भी थी। बूमबॉक्स 24 दिसंबर, 2020 से टेस्ला के वाहनों में है, जब इस फीचर को 2020 हॉलिडे अपडेट के हिस्से के रूप में रोल आउट किया गया था।

Related Articles

Back to top button
Event Services