Education

इन राज्यों में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, तुरंत करें आवेदन

सरकारी नौकरी की खोज में जुटे उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का बेहतरीन अवसर मौका है. दिल्ली-बिहार में कई पदों पर नौकरियां निकली हैं. विशेष बात ये है कि इन पदों के लिए 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. मौजूदा समय में बिहार में 8853, दिल्ली में 5807 पदों पर वेकेंसी निकाली गई है. 

बिहार में 8853 पदों पर निकली भर्ती:- 
स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ने सहायक नर्स मिडवाइफरी (एएनएम) के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. बिहार एएनएम पदों के लिए कुल 8853 खाली पद हैं. स्टेट हेल्थ सोसाइटी एएनएम भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के पास एएनएम डिप्लोमा होना चाहिए तथा अभियर्थियों की उम्र 37 साला से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. अभ्यर्थी 21 जुलाई 2021 शाम 6 बजे तक ऑफिशियल पोर्टल- Statehealthsocietybihar.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

दिल्ली में निकली बंपर शिक्षक भर्ती:- 
दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी के 5807 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस वेकेंसी के लिए 10 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) के पदों पर निकली इस वेकेंसी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल dsssb.delhi.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों के पास संबंधित विषय में 45 फीसदी के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री, प्रशिक्षण शिक्षा में डिग्री/डिप्लोमा तथा सीटीईटी परीक्षा पास होना आवश्यक है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services