Life Style

इन आसान स्किनकेयर उपायों से मुंहासों को करें दूर

मानसून आ गया है जिसका मतलब है कि हवा में नमी की मात्रा बढ़ गई है और इसके परिणामस्वरूप मुंहासे हो सकते हैं। इससे निपटने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आपके छिद्र बंद न हों। यहां कुछ स्किनकेयर हैक्स दिए गए हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं।

ब्लॉटिंग शीट्स
यदि आपकी त्वचा पर मुंहासे या तैलीय त्वचा है तो ब्लॉटिंग शीट जीवन रक्षक हैं। कागज के ये छोटे टुकड़े सभी अतिरिक्त तेल और पानी को सोख लेते हैं जो आपकी त्वचा पर उस परत को हटाने में मदद करते हैं। यह बदले में गंदगी और गंदगी को आपके चेहरे पर चिपके रहने और रोम छिद्रों को बंद करने से रोकता है। तो यह एक जीत है!

टिंट्स का उपयोग करें
हम जानते हैं कि इस मौसम के दौरान मेकअप पहनना एक परम कार्य है, इसलिए अपने अगले ज़िट पर जोर देने के बजाय, सभी भारी पाउडर और क्रीम-आधारित उत्पादों से बचें और काम करने के लिए टिंट और हल्के वजन वाले फॉर्मूलों पर स्विच करें।

हर समय अपने साथ धुंध रखें
त्वचा पर्यावरण से नमी को आकर्षित करती है इसलिए हवा में नमी की तलाश करने के बजाय, इसे हर कुछ घंटों में प्रदान करना सुनिश्चित करें। हाइड्रेटिंग मिस्ट त्वचा को हर समय स्वस्थ और मॉइस्चराइज रखते हैं, ताकि उसके लिए पर्यावरण पर निर्भर रहने की जरूरत न पड़े।

अपने चेहरे को साफ रखें
आप ब्लोटिंग शीट और मिस्ट का जितना इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, वे सिर्फ मौसम से त्वचा की रक्षा करने वाले हैं। अपने चेहरे को साफ रखना सबसे पहला काम है जो आपको करना चाहिए। तेल और पानी-आधारित अशुद्धियों दोनों को दूर करने के लिए तेल और पानी-आधारित क्लींजर दोनों का उपयोग करना सुनिश्चित करें। सिर्फ एक सफाई करने वाला काम नहीं कर सकता।

Related Articles

Back to top button
Event Services