Food & Drinks

इन आसान तरीके से बनाएं मक्खन चिकन

फैमिली डिनर के लिए बटर चिकन को एक पाई में बदल दें – इसकी कुरकुरी टॉपिंग के साथ, यह सभी के लिए हिट होगा।

सामग्री:-
1 टेबल-स्पून वनस्पति तेल 
4 चिकन थाई फ़िललेट्स, कटा हुआ, 3 सेंटीमीटर टुकड़ों में कटा हुआ 
1 ब्राउन प्याज, आधा, कटा हुआ 
3 सेंटीमीटर कटा हुआ ताजा अदरक
1 टेबल-स्पून पिसा हुआ जीरा 
2 टी-स्पून पिसा हुआ धनिया 
पिसी हुई हल्दी 
400 ग्राम टमाटर 
400 ग्राम बटरनट 
कद्दू, 3 सेमी टुकड़ों में कटा हुआ 
300 ग्राम सफेद आलू 2 सेमी टुकड़ों में कटा हुआ 
1/4 कप गाढ़ा क्रीम 
1/2 कप जमी मटर 
2 बड़े चम्मच कटा हुआ ताजा हरा धनिया 
2 शीट फ्रोजन पफ पेस्ट्री 
आंशिक रूप से पिघला हुआ 1 अंडा
हल्के से फेंटे सलाद के पत्ते, परोसने के लिए

इस तरह बनाएं:-
चरण 1 

एक 5.5 सेमी-गहरा, 23 सेमी गोल (आधार) 28 सेमी (शीर्ष) लौप्रूफ बेकिंग डिश में तेल गरम करें। चिकन डालें। 4 मिनट के लिए या ब्राउन होने तक पकाएं, हिलाएं। एक प्लेट में स्थानांतरित करें। गर्मी को मध्यम से कम करें। प्याज डालें। 4 मिनट के लिए या अच्छी तरह से ब्राउन होने तक पकाएं, हिलाएं। लहसुन और अदरक डालें। 30 सेकंड के लिए पकाएं। मसाले डालें। 30 सेकंड या सुगंधित होने तक पकाएं। 

चरण 2 
टमाटर और 1 कप पानी डालें। पैन के आधार को हिलाते हुए हिलाओ। कद्दू और आलू के साथ चिकन को पैन में लौटाएं। उबालने के लिए लाएं। 20 मिनट के लिए उबाल लें। 

चरण 3 
ओवन को 220C/200C पंखे के लिए मजबूर करने के लिए पहले से गरम करें। 10 मिनट के लिए या गाढ़ा होने तक, धीरे से, हिलाते हुए उबालें। क्रीम, मटर और धनिया में हिलाओ। 

चरण 4 
प्रत्येक पेस्ट्री शीट को 4 वर्गों में काटें। 16 त्रिकोण बनाने के लिए प्रत्येक वर्ग को आधा तिरछे काटें। एक गाइड के रूप में चित्र का उपयोग करते हुए, एक वृत्त बनाने के लिए, एक समतल सतह पर त्रिभुजों को ओवरलैप करते हुए व्यवस्थित करें। केंद्र से 2 सेमी का छेद काटें (नोट देखें)। पाई के ऊपर पेस्ट्री को सावधानी से रखें, सील करने के लिए डिश के किनारे पर अतिरिक्त पेस्ट्री को फोल्ड करें। अंडे के साथ शीर्ष पर ब्रश करें। 25 मिनट तक या पेस्ट्री को सुनहरा और फूला हुआ होने तक बेक करें। 10 मिनट तक खड़े रहें। सलाद के पत्तों के साथ परोसें।

Related Articles

Back to top button
Event Services