Uttar Pradesh

इत्र कारोबारी के घर छापा: आयकर विभाग की टीम बेटे को ले गई साथ

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के आनंदपुरी स्थित आवास पर शुक्रवार को दूसरे दिन भी आयकर विभाग की टीम की जांच जारी है। आयकर विभाग की टीम सुबह उनके बेटे को अपने साथ ले गई। वहीं, वित्त मंत्रालय सीजीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क की प्लेट लगी कार से एक महिला अधिकारी और आयकर विभाग के संयुक्त निदेशक विजयानंद भारतीय भी कारोबारी के घर पहुंचे, लेकिन अंदर अधिकारियों से बात करके कुछ ही देर में विजयानंद वापस चले गए। कार्रवाई के दौरान आनंदपुरी इलाके में तरह तरह की चर्चाएं रहीं।

साहब, बेटा तीन दिन से घर नहीं आया, ध्यान रखिएगा

नौबस्ता बम्बा निवासी पिंटू दुबे कारोबारी पीयूष जैन की कार के ड्राइवर हैं। कारोबारी के घर कार्रवाई के चलते पिंटू को अधिकारियों ने बुधवार शाम को ही रोक लिया और उनका मोबाइल कब्जे में ले लिया। तब से वह घर नहीं गए थे। घर न पहुंचने पर उनकी बुजुर्ग मां पीयूष जैन के घर पहुंचीं और पुलिस अधिकारी से बोलीं। साहब, बेटा तीन दिन से घर नहीं आया है। मेरा बेटा तो अप्रैल से ही यहां गाड़ी चला रहा है। आप उसका ध्यान रखिएगा।

गेट के अंदर रखे हुए नए बक्से साफ नजर आ रहे हैं। पुलिस वालों का कहना है कि इन बक्सों को आज सुबह ही लाया गया है। इंटरनेट मीडिया पर कुछ फोटा सामने आई हैं जहां कर्मचारी नोटों को गिन रहे हैं। हलांकि यह फाेटो छापे की हैं इसकी पुष्टि jagran.com नहीं करता है। बताया जा रहा है कि छापेमारी में कारोड़ों रुपए बरामद किए गए हैं। उसको देखते हुए ही बड़ी संख्या में बक्सों को लाया गया है। कहा जा रहा है आज शाम तक अधिकारिक पुष्टि हो जाएगी।

jagran

आनंदपुरी में रहने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर के बाहर सुरक्षा घेरा बढ़ाने के लिए एक बटालियन पीएसी तैनात कर दी गई है। सुबह से पीएसी की टीम घर के आगे तैनात है। जिस गली में इत्र कारोबारी का घर है उस गली से पूरे क्षेत्र के लोग निकलने से बच रहे हैं। हालांकि पूरे आनंदपुरी में सुबह से ही इत्र कारोबारी के घर पड़े छापे की चर्चा है और घर के सामने  पार्क में लोग इस पर लगातार चर्चा कर रहे हैं । सुबह से लोडर में बक्सों को भरकर लाया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक अब तक करीब 50 बक्से यहां लाए जा चुके हैं। इसके अलावा नोट गिनने की एक मशीन सुबह भी लाई गई। बताया जा रहा है कि यह मशीन कल्याणपुर स्थित स्टेट बैंक से लाई गई है। घर के अंदर गलियारे में पीएसी के जवान तैनात हैं और घर के मुख्य द्वार को अंदर से बंद करा हुआ है।

वहीं, पान मसाला कंपनी के चार ट्रक गुजरात में पकड़े गए थे जिसमें फर्जी इनवाइस थी, और ई वे बिल नहीं थे। इसके आधार पर ही जीएसटी इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने आनंदपुरी में पहले ट्रांसपोर्ट और सुपारी कारोबारी के घर छापा मारा और उसके बाद गुरुवार को आनंदपुरी में ही इत्र कारोबारी के यहां कार्यवाही शुरू की गई थी। पुलिस के मुताबिक घर के अंदर जीएसटी इंटेलिजेंस और आयकर के अधिकारी मौजूद हैं।

पान मसाला कारोबारी की ट्रांसपोर्ट नगर स्थित फैक्ट्री में महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस के अहमदाबाद की टीम ने बुधवार को कार्रवाई शुरू की थी। इसके साथ ही अधिकारियों ने एक ट्रांसपोर्ट कंपनी संचालक व सुपाड़ी कारोबारी के यहां भी छापे मारे थे। इसमें आनंदपुरी में भी उनके आवास पर भी कार्रवाई की गई थी। कारोबारी पान मसाला कंपनी को सुपाड़ी भी सप्लाई करते हैं और उनका माल भी अपनी ट्रांसपोर्ट से भेजते हैं। गुरुवार सुबह इन दोनों स्थानों पर तो छापे की कार्रवाई जारी रही, इसके अलावा आनंदपुरी में ही इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां छापा मारा गया। 

Related Articles

Back to top button
Event Services