Sports

इंडिया ने वेस्टइंडीज को 155 रनों से हराया ,मंधाना और हरमनप्रीत ने किया कमाल

मिताली राज की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने तीसरे लीग मैच में कमाल की बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 317 रन बनाए और वेस्टइंडीज महिला टीम को जीत के लिए 318 रन का टारगेट दिया। टीम इंडिया को इस स्कोर तक ले जाने में ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना और मध्यक्रम की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा। 

वेस्टइंडीज महिला टीम को जीत के लिए 318 रन का टागरेट मिला था, लेकिन ये टीम 40.3 ओवर में 162 रन पर आल आउट हो गई और उसे 155 के अंतर से हार मिली। भारतीय महिला टीम को इस वर्ल्ड कप में अब तक खेले तीन मैचों में दूसरी जीत मिली। इस मैच में स्मृति मंधाना को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजी शानदार रही और स्नेह राणा ने तीन, मेघना सिंह ने दो जबकि झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूजा वस्त्रकार ने एक-एक विकेट लिए।  

भारत की पारी, स्मृति मंधाना व हरमनप्रीत कौर ने लगाए शतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की शुरुआत अच्छी रही और ओपनर बल्लेबाज यास्तिका भाटिका और स्मृति मंधाना के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई और ये साझेदारी यास्तिका के आउट होने के साथ ही टूट गई। उन्होंने 31 रन बनाए जबकि वहीं भारत का दूसरा विकेट कप्तान मिताली राज के रूप में गिरा जिन्होंने महज 5 रन की पारी खेली। दीप्ति शर्मा ने 15 रन का योगदान दिया और भारत ने 78 रन पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया। इसके बाद स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने चौथे विकेट के लिए वर्ल्ड रिकार्ड बनाते हुए 184 रनों की साझेदारी की और भारत को मजबूत स्थिति में ला दिया।

इसके बाद स्मृति मंधाना 123 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं लेकिन हरमनप्रीत की शानदार बल्लेबाजी जारी रही। इसके बाद फिर से भारत के विकेट जल्दी-जल्दी गिरे और रिचा भाटिया 5 रन, पूजा वस्त्रकार 10 रन बनाकर आउट हुईं। हरमनप्रीत कौर ने जब 109 रन बना लिए थे तब उनका विकेट गिरा और उस वक्त टीम इंडिया का स्कोर 313 रन पर पहुंच चुका था। स्नेह राणा 2 रन जबकि मेघना सिंह एक रन बनाकर नाबाद रहीं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

यास्तिका भाटिया, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, रिचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, पूजा वस्त्रकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

डिएंड्रा डाटिन, हेले मैथ्यूज, किशिया नाइट, स्टैफनी टेलर (कप्तान), शेमेन कैंपबेल (विकेटकीपर), चेडियन नेशन, चिनेल हेनरी, आलिया एलेने, शमिलिया कानेल, अनीसा मोहम्मद, शकीरा सेलमैन।

Related Articles

Back to top button
Event Services