Education

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में निकली 137 पदों पर निकली भर्ती,जानिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख

इंडियन ऑयल में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने पाइपलाइन डिविजन में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तमिल नाडु, महाराष्ट्र और गुजरात में नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। निगम द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं. PL/HR/ESTB/RECT-2022) के अनुसार, ग्रुप सी और ग्रुप डी के अंतर्गत इंजीनियरिंग असिस्टेंट और टेक्निकल अटेंडेंट के कुल 137 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

ऐसे करें आवेदन

आईओसीएल नॉन-एग्जीक्यूटिव भर्ती 2022 के अंतर्गत विज्ञापित पदों पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, iocl.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है। आवेदन की आखिरी तारीख 18 फरवरी 2022 निर्धारित है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

इंजीनियरिंग असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण किया होना चाहिए। वहीं, टेक्निकल अटेंडेंट के लिए उम्मीदवारों को मैट्रिक (10वीं) के साथ सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 24 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Event Services