Education

इंटरमीडिएट और फाइनल के स्टूडेंट्स को मिला सीएमए दिसंबर परीक्षाओं से ऑप्ट-आउट का मौका

‘द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएमएआई) ने सीएमए इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्सेस की दिसंबर 2021 परीक्षाओं से ऑप्ट-आउट का विकल्प स्टूडेंट्स को दिया है। संस्थान द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, icmai.in पर जारी अपडेट के अनुसार इंटर और फाइनल के स्टूडेंट्स से दिसंबर 2021 सीएमए परीक्षा से ऑप्ट-आउट का विकल्प दिये जाने के निवेदनों के मद्देनजर इन छात्रों को मौका दिया गया है। दोनो ही कोर्स के स्टूडेंट्स यदि सीएमए दिसंबर 2021 परीक्षाओं में सम्मिलित नहीं होना चाहते हैं, तो वे इसके लिए ICMAI की वेबसाइट पर दिये गये लिंक के माध्यम से ऑप्ट-आउट के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गयी है।

बता दें कि इससे पहले ICMAI ने जून 2021 सेशन के लिए अक्टूबर में प्रस्तावित सीएमए इंटर और फाइनल कोर्सेस की 21 से 28 अक्टूबर तक होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। संस्थान ने 25 सितंबर को जारी अपने नोटिस में कहा था कि इंटर और फाइनल परीक्षाओं को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया गया है।

इसके साथ ही, आईसीएमएआई ने सीएमए इंटर और फाइनल की जून परीक्षाओं को दिसंबर 2021 सेशन के परीक्षाओं के साथ ही आयोजित करने की घोषणा की थी। हालांकि, अब संस्थान ने इच्छुक उम्मीदवारों को दिसंबर 2021 परीक्षाओं से भी ऑप्ट-आउट का विकल्प दिया है।दूसरी तरफ, इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने दिसंबर 2021 सत्र के लिए CMA इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया है। सीएमए की इंटर और फाइनल परीक्षा 8 से 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जानी है। परीक्षाएं 96 भारतीय शहरों और तीन विदेशी केंद्रों में ऑनलाइन-केंद्र आधारित मोड में आयोजित की जाएंगी।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services