Sports

इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टेस्ट टीम में लौट आया उसका सबसे बड़ा मैच विनर,इंग्लैंड दौरे से पहले ही मचा रहा तहलका 

टीम इंडिया (Team India) को इस साल जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर मेजबान टीम के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है. ये टेस्ट मैच पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच अधूरी छूटी हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच है. भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है.

भारतीय टेस्ट टीम में लौटा उसका सबसे बड़ा मैच विनर

भारत अगर इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच को जीत लेता है या फिर ड्रॉ भी करा लेता है, तो वह साल 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीतेगा. इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टेस्ट टीम में उसका सबसे बड़ा मैच विनर लौट आया है. 

इंग्लैंड दौरे से पहले लगा रहा दहाड़

चेतेश्वर पुजारा को सेलेक्टर्स ने एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम में मौका दिया है. पिछले कुछ समय में खराब फॉर्म के कारण पुजारा को इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ भारत की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन ससेक्स की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने टीम में वापसी की. पुजारा ने डर्बीशर के खिलाफ नाबाद 201 रन बनाने के बाद वोरसेस्टरशर के खिलाफ 109 रन की पारी खेली. उन्होंने इसके बाद डरहम और मिडिलसेक्स के खिलाफ क्रमश: 203 और नाबाद 170 की पारी खेली.

काउंटी क्रिकेट खेलने का फायदा मिलेगा

रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए पुजारा ने मुंबई के खिलाफ 91 जबकि गोवा के खिलाफ नाबाद 64 रन बनाए. पुजारा ने भारत की ओर से 95 टेस्ट में 43.87 की औसत से 6713 रन बनाए हैं. काउंटी क्रिकेट में सफलता के बाद एजबस्टन टेस्ट के लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ भारत जब एकमात्र टेस्ट के लिए उतरेगा तो उन्हें ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलने का फायदा मिलेगा.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए चुना गया

34 साल के पुजारा ने ससेक्स की ओर से डिवीजन दो के पांच मैच में 2 दोहरे शतक और दो शतक की मदद से 720 रन बनाए, जिसके बाद चयनकर्ताओं ने पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज के बचे हुए ‘पांचवें’ टेस्ट के लिए उन्हें भारतीय टीम में जगह दी. पुजारा ने पीटीआई से कहा, ‘मुझे खुशी है कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए चुना गया और हाल में काउंटी में मेरे प्रदर्शन पर गौर किया गया.’ पुजारा ने कहा, ‘काउंटी मुकाबलों के दौरान क्रीज पर समय बिताने के बाद मेरा मानना है कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में इसका फायदा मिलेगा.’

पांचवां टेस्ट बर्मिंघम में एक से पांच जुलाई तक खेला जाएगा

पुजारा ने कहा, ‘हमेशा की तरह दौरे से पहले अच्छी तैयारी और ट्रेनिंग को लेकर उत्सुक हूं तथा उम्मीद करता हूं कि भारतीय टीम में योगदान देना जारी रखूंगा.’ भारतीय टीम में कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल स्थगित किया गया पांचवां टेस्ट बर्मिंघम में एक से पांच जुलाई तक खेला जाएगा.

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services