Sports

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी की सैलरी विराट कोहली से है ज्यादा

भारतीय कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे ज्यादा तनख्वाह पाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं और दुनिया के सबसे ज्यादा तनख्वाह पाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। हालांकि कोहली दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक हैं, लेकिन वह सबसे ज्यादा तनख्वाह पाने वाले अंतरराष्ट्रीय कप्तान नहीं हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट की सैलरी विराट कोहली से ज्यादा है। यह ध्यान देने वाली बात है कि कोहली का बीसीसीआई के साथ ग्रेड ए+ अनुबंध है जिसका मतलब है कि उनकी सालाना सैलरी 7 करोड़ रुपये है । दूसरी ओर, जो रूट को ईसीबी द्वारा लगभग 7.22 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर विराट कोहली से ज्यादा कमाते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पाईन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सालाना वेतन में 5 करोड़ रुपये घर लेते हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा प्रति वर्ष केवल 62 लाख रुपये का भुगतान किया जाता है। हालांकि विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग की प्रमुख फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 17 करोड़ रुपये की भारी कमाई की । विराट कोहली अपनी आय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा प्यूमा, ऑडी, एमआरएफ, कोलगेट-पामोलिव, टिसोट आदि प्रमुख ब्रांडों से कमाते हैं । विराट कोहली अब भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले सेलिब्रिटी ब्रांड बन गए हैं। कोहली दुनिया के इकलौते ऐसे क्रिकेटर थे, जो 2020 में दुनिया के सबसे ज्यादा तनख्वाह पाने वाले एथलीटों की फोर्ब्स की लिस्ट में फीचर थे।

Related Articles

Back to top button
Event Services