Sports

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

नई दिल्ली, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने चार अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में वापस बुला लिया है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दौरे के लिए चुनई गई टीम में अनकैप्ड आजम खान को भी शामिल किया है। टीम 8-20 जुलाई तक इंग्लैंड में तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच खेलेगी। इसके बाद विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज से पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस तरह तीनों प्रारूपों के लिए टीम का चयन हुआ है।

मध्यक्रम के बल्लेबाज हारिस सोहेल को एकदिवसीय टीम में रखा गया है, जबकि इमाद वसीम टी20 टीम में वापसी करने वाले हैं। टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास और नसीम शाह की वापसी हुई है। यासिर शाह का शामिल होना फिटनेस पर निर्भर करता है, क्योंकि कलाई के स्पिनर को घुटने की चोट से पूरी तरह से उबरना बाकी है। चयनकर्ताओं ने जमैका टेस्ट के लिए लेग स्पिनर जाहिद महमूद के साथ बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान को बरकरार रखा है।

अनकैप्ड सऊद शकील ने भी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के एकदिवसीय मैचों से चूकने के बाद अपना स्थान फिर से हासिल कर लिया है। टेस्ट में अपनी जगह गंवाने वाले सलमान अली आगा को वनडे के लिए बुलाया गया है। दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन के बाद जिम्बाब्वे T20I के लिए एक अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में तैयार किए जाने के बाद फखर जमान ने मूल टीम में अपना स्थान बनाए रखा है। T20 टीम में 22 साल के आजम खान को मौका मिला है।

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने टीम का चयन करते हुए कहा है, “हम अपने चयन में लगातार बने हुए हैं और क्रिकेटरों का वही मूल रखा है जो कुछ समय के लिए सेट-अप में रहे हैं। यह पाकिस्तान के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण दौरा है, क्योंकि हम आइसीसी मेंस क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग एकदिवसीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे और साथ ही इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल भी खेलेंगे, जो कि आइसीसी मेंस टी20 विश्व कप की अपनी तैयारियों के हिस्से के रूप में खेले जाएंगे। जमैका टेस्ट की गिनती आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में होगी।”

पाकिस्तान की टीमें इस प्रकार है

वनडे इंटरनेशनल के लिए: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अबदुल्लाह शफीक, फहीम अशरफ, फखर जमां, हैदर अली, हैरिस रउफ, हारिस सोहेल, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सउद शकील, शाहीन शाह अफरीदी और उस्मान कादिर।

T20 इंटरनेशनल के लिए: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अरशद इकबाल, आजम खान, फहीम अशरफ, फखर जमां, हैदर अली, हैरिस रउफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान(विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी, शर्जील खान और उस्मान कादिर।

टेस्ट टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर और उपकप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हैरिस रउफ, हसन अली, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नुमान अली, साजिद खान, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सउद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दाहनी, यासिर शाह (फिटनेस हासिल करने के बाद) और जाहिद महमूद।

Related Articles

Back to top button
Event Services