Education

आर्मी पब्लिक स्कूल में निकली टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए निकली भर्ती,जाने कैसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस), फैजाबाद कैंट द्वारा विभिन्न विषयों के लिए टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। स्कूल जारी विज्ञापन के मुताबिक, अंग्रेजी, भौतिक विज्ञान और भूगोल विषयों के लिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी); अंग्रेजी सामाजिक विज्ञान और गणित विषयों के लिए ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), प्राइमरी टीचर (पीआरटी), एक्टिविटी टीचर – आर्ट एण्ड क्राफ्ट टीजीटी, संगीत शिक्षक – पीआरटी, हेड क्लर्क, यूडीसी/एकाउंट्स क्लर्क, एलडीसी, पैरामेडिक्स और लैब अटेंडेंट के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

आवेदन प्रक्रिया

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एपीएस, फैजाबाद की आधिकारिक वेबसाइट, apsfaizabad.in पर उपलब्ध कराए गए टीचिंग या नॉन-टीचिंग अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए 7 जून 2022 तक स्कूल के कार्यालय में जमा कराना होगा। साथ ही, उम्मीदवारों को स्कूल के नाम से 100 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भी आवेदन के साथ संलग्न करना होगा।

जानें योग्यता

पीजीटी – रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट और न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ बीएड होना चाहिए।

टीजीटी – रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट और न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ बीएड होना चाहिए। साथ ही, केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

पीआरटी – स्नातक के साथ दो वर्षीय एलीमेंट्री एजुकेशन में डिप्लोमा या कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बीएड होना चाहिए। साथ ही, केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Event Services