Entertainment

आरेंज कैप की लिस्ट में बल्लेबाज जोस बटलर ,लगाया सीजन का दूसरा शतक

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे है। दिल्ली को छोड़कर सभी टीमों ने 6 या इससे अधिक मैच खेल लिए हैं। इस दौरान रनों ही बौछार देखने को मिली है। बल्लेबाजों के बीच टाप पर बने रहने की जंग चल रही है। आरेंज कैप की रेस में कई धुरंधर शामिल हैं। राजस्थान के जोस बटलर का बल्ला हल्ला बोल रहा है तो हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे और शुभमन गिल भी किसी से पीछे नहीं हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर लगातार सबको मात देते हुए पहले नंबर पर चल रहे हैं। कोलकाता के खिलाफ मैच में उन्होंने इस सीजन का दूसरा शतक लगाकर अपने रनों की संख्या को 375 कर लिया है। अब उनके खाते में 6 मैचों में 375 रन हो गए हैं। दूसरे नंबर पर कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने हार्दिक पांड्या को हटाकर अपनी जगह बना ली है। राजस्थान के खिलाफ मैच में उन्होंने 51 गेंद पर 85 रन की पारी खेल ये स्थान हासिल किया। अब उनके खाते में 7 मैचों में 236 रन हो गए हैं।

तीसरे नंबर पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने जगह बना ली है। मुंबई के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद राहुल के 6 मैचों में 235 रन हो गए हैं। चौथे नंबर पर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं। उनके खाते में 5 मैचों में 228 रन हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ मैच में 87 रन की पारी खेली थी।

चन्नई के शिवम दुबे 5वें नंबर पर हैं उनको खाते में 5 मैचों में 207 रन है। छठे नंबर पर पंजाब के बल्लेबाज लियाम लिविंग्सटन का कब्जा है। उनके खाते में 6 मैचों में 224 रन हो गए हैं। 7वें नंबर पर राजस्थान के शिमरोन हेटमायर हैं जिन्होंने 6 मैचों में 223 रन बनाए हैं। 8वें नंबर पर लखनऊ के ओपनर क्विवंटन डीकाक का कब्जा है। उनके खाते में 6 मैचों में 212 रन हैं।

9वें और 10वें स्थान पर क्रमश: राहुल त्रिपाठी और शिखर धवन का कब्जा है। त्रिपाठी और धवन के खाते में 6 मैचों में 205 रन हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services