Government

आप के विधायक राघव चड्ढा ने कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार पर बोला हमला

 देश में कोरोना का कहर अब धीरे-धीरे कम होने लगा है लेकिन इस बीच ब्लैक फंगस परेशानी बढ़ा रहा है। इस समय देश के अलग-अलग राज्यों से ब्लैक फंगस के करीब 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीँ अब तक 200 से ज्यादा लोगों की इस भायनक बीमारी से जान भी जा चुकी है। इसके अलावा कई राज्यों ने इस फंगस को महामारी तक घोषित कर दिया है। केवल यही नहीं बल्कि अब इस बीमारी के इलाज के लिए यूज होने वाली एंटी-फंगल दवा एम्फोटेरिसिन-बी की मांग भी बहुत ज्यादा बढ़ती जा रही है।

ऐसा होने पर आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ने दिल्ली में इस दवा की भारी कमी बताई है। इसी के साथ उन्होंने कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। आप सभी को बता दें कि दिल्ली में बीते शनिवार से 18 साल से ज्यादा के लोगों के लिए वैक्सीनेशन को बंद कर दिया गया है। इस निर्णय के पीछे सीएम केजरीवाल ने वैक्सीन की कमी बताई है। अब इन सभी के बीच आप नेता राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, ”भारत सरकार के पास वैक्सीन को लेकर कोई नीति नहीं है। केंद्र सरकार वैक्सीन के उत्पादन और वितरण पर नियंत्रण कर रही है। उसने दिल्ली का कोटा रोक दिया है। इसी की वजह से आज दिल्ली में वैक्सीन खत्म हो गई है।”

इसी के साथ उन्होंने ब्लैक फंगस के इंजेक्शन को लेकर कहा, ”देशभर में ब्लैक फंगस के दवा के साथ-साथ दिल्ली के अस्पतालों में भी इंजेक्शन की बहुत कमी है। हम केंद्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि इसका उत्पादन बढ़ाए। दिल्ली को जल्द से जल्द स्टॉक उपलब्ध कराया जाए ताकि लोगों की जान बचाई जा सकें।”

Related Articles

Back to top button
Event Services