Education

आज होनी वाली सीटीईटी परीक्षा तकनीकी कारणों से स्थगित,नई तारीख जल्द,पढ़े पूरी खबर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीसीएई) ने आज यानि 17 दिसंबर 2021 को आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) 2021 को स्थगित कर दिया है। बोर्ड द्वारा वीरवार, 16 दिसंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार आज के दिन की सीटीईटी 2021 को तकनीकी कारणों के चलते स्थगित किया गया है। इसी कारण से कल की तारीख यानि 16 दिसंबर को प्रस्तावित दो पालियों में सीटीईटी परीक्षा की दूसरी पाली का भी आयोजन नहीं किया जा सका था।

सीबीएसई ने अपने नोटिस में जानकारी साझा करते हुए बताया कि सीटीईटी 2021 परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित करने की जिम्मेदारी सॉफ्टवेयर कंपनी टीसीएस लिमिटेड को दी गयी है। कंपनी द्वारा पहली पाली के पेपर का सफलतापूर्वक आयोजन के बाद दूसरी पाली तकनीकी समस्या की जानकारी बोर्ड की दी गयी। इसके बाद, सीबीएसई ने इन तीन पालियों की परीक्षाओ को फिलहाल स्थगित करने की घोषणा की।

नई तारीख की घोषणा जल्द

सीबीएसई ने अपने नोटिस में कहा कि जिन उम्मीदवारों को पहले दिन यानि 16 दिसंबर की दूसरी पाली में और जिन उम्मीदवारों को आज 17 दिसंबर की दोनो पालियों में परीक्षाएं देनी थी, उनके लिए नई तारीखों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। ऐसे में ये उम्मीदवार अपनी परीक्षा की नई तारीख के लिए परीक्षा पोर्टल, ctet.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

20 दिसंबर की परीक्षा नहीं होगी प्रभावि

हालांकि, सीबीएसई ने अपने नोटिस कहा है कि आगे की सीटीईटी 2021 की आगे की तारीखों पर प्रस्तावित परीक्षाओं पर इस तकनीकी समस्या का असर नहीं होगा। इस क्रम में बोर्ड 20 दिसंबर 2021 और आगे की तारीखों की परीक्षाओं के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित किये जाने की घोषणा नोटिस के माध्यम से की है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services