Uttar Pradesh

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत रेजीडेंसी में रूस के 500 ड्रोन का प्रदर्शन

देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत रविवार को लखनऊ के काकोरी के बाद सोमवार को रेजीडेंसी में भव्य आयोजन होगा। लखनऊ में शाम को छह बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में आजादी से जुड़े नायकों तथा आजादी में उत्तर प्रदेश के योगदान को ड्रोन शो से दिखाया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केन्द्रीय मंत्री मीनाक्षी इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। पर्यटन विभाग के इस शो को भव्यता देने रूस से 500 ड्रोन मंगाए गए है। इस कार्यक्रम के दौरान लाइट एन्ड साउंड शो का भी आयोजन किया जाएगा। भारत की आजादी के 75 वर्ष के अमृत महोत्सव के अवसर पर देश के अब तक के सबसे बड़े ड्रोन शो का आयोजन लखनऊ में 1857 की प्रथम क्रांति का साक्षी बनी रेसीडेंसी में होगा। इसकी थीम प्रथम भारतीय स्वाधीनता संग्राम सन 1857 से लेकर सन 1947 तक की गाथा है।

jagran

इसमें आसमान में एक साथ 500 ड्रोन के माध्यम से संगीत, लेजर लाइट तथा रंग बिरंगी कलाबाजियों को प्रस्तुत किया जायेगा। ड्रोन शो के लिए रुस से 500 ड्रोन मंगाये गये हैं। इसके लिए रुस से ड्रोन इंजीनियरों की विशेष टीम 18 दिसंबर से लखनऊ में है। इस टीम ने रविवार को शो का ट्रायल भी किया। कार्यक्रम के लिये शाम पांच से सात बजे तक रेसीडेंसी में सभी लोगों के लिए प्रवेश नि:शुल्क होगा। इससे पहले 2020 में मुम्बई में 250 और प्रदेश में प्रयागराज कुम्भ में सौ ड्रोन का प्रदर्शन किया गया था।

jagran

आजादी के अमृत महोत्सव एवम् चौरी चौरा शताब्दी समारोह के अवसर पर संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार, पर्यटन एवं संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि होंगे। केन्द्र सरकार में संस्कृति राज्य मंत्री तथा उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा विशिष्ट अतिथि होंगे। सोमवार को कार्यक्रम शाम ठीक 6.00 बजे प्रारम्भ हो जायेगा। इस दौरान सभी लोगों के बैठने के लिये पर्याप्त व्यवस्था की गयी है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services