Food & Drinks

आचनक घर पर आ जाए गेस्ट, तो इस रेसिपी से झटपट बनाएं पनीर पाॅपकाॅर्न

कभी कभी घर पर अचानक से मेहमान आ जाते हैं। ऐसे में जल्दी जल्दी में आप उनके लिए कुछ रेडी मेड बाहर का नाश्ता मंगवा देते हैं। आप उनके लिए घर पर ही कुछ खास तो बनाना चाहते हैं लेकिन आपको ये पता नही होता कि मेहमानों के स्वागत सत्कार के लिए ऐसी कौन सी डिश बनाएं जो झटपट बन जाए और स्वादिष्ट भी हो। आज हम जो रेसिपी आपको बताने जा रहे हैं, वह जितनी खाने में लजीज है, बनाने में उतनी ही आसान भी है। मेहमान भी इस खास रेसिपी को खा कर खुश हो जाएंगे। सर्दियों का मौसम आ गया है। इस मौसम में पनीर की रेसिपी ट्राई कर सकते हैं। अगर घर पर पनीर रखा हो तो पनीर पाॅपकाॅर्न बनाएं। क्रिस्पी पनीर पाॅपकाॅर्न बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको पसंद आएगा। इसे बनाना भी आसान होता है। 

पनीर पॉपकॉर्न बनाने के लिए सामग्री

टुकड़ों में कटा पनीर, बेसन, अदरक-लहसुन का पेस्ट, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, ड्राई पसार्ले, ओरिगानो, काली मिर्च, स्वादानुसार नमक, हल्दी पाउडर, बेकिंग सोडा, ब्रेडक्रंब।

पनीर पॉपकॉर्न बनाने की रेसिपी

स्टेप 1- पनीर पॉपकॉर्न बनाने के लिए सबसे पहले एक गहरे बर्तन में पनीर क्यूब्स को निकालें। उसमें कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, ड्राई पासर्ले, अजवाइन, काली मिर्च पाउडर और नमक मिला लें। 

स्टेप 2- अब पनीर में इन मसालों को अच्छे से मिला लें ताकि मसाले पनीर में लिपट जाएं। ध्यान रहे कि हल्के हाथों से पनीर को मिलाएं वरना पनीर टूट सकता है। 

स्टेप 3- फिर एक दूसरे कटोरे में बेसन निकालें। इसमें अदरक-लहसुन का पेस्ट, हल्दी पाउडर, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर और बेकिंग सोडा डालकर मिला लें। 

स्टेप 4- पानी डाल कर बेसन का गाढ़ा घोल तैयार कर लें। अच्छे से बेसन को पानी में चिकना होने तक मिलाएं ताकि उसमें गांठ न रह जाए।

स्टेप 5- अब पनीर के क्यूब को बेसन के बैटर में डूबो दें। पनीर पूरी तरह से बेसन से ढक जाना चाहिए। 

स्टेप 6- फिर कोटेड पनीर को ब्रेडक्रंब में रखें और सुनहरा होने तक तल लें। 

आप चाहें तो इसे कढ़ाई में तेल गर्म करके भी तल सकते हैं। 

आपका लजीज पनीर पाॅपकाॅर्न तैयार है। साॅस या चटनी के साथ सर्व करें।   

Related Articles

Back to top button
Event Services