Biz & Expo

आईटी कंपनी Tata Elxsi के शेयर की बढ़ी खरीदारी ,जानिए क्या है एक्सपर्ट्स की राय

टाटा समूह की आईटी कंपनी Tata Elxsi के शेयर की खरीदारी बढ़ गई है। सिर्फ दो कारोबारी दिन में Tata Elxsi का शेयर भाव 600 रुपए तक बढ़ गया है। इस बीच, एक्सपर्ट का कहना है कि अगले तीन माह में Tata Elxsi का शेयर भाव 9 हजार रुपए के पार जाएगा।

कितनी है शेयर की कीमत: गुरुवार को बीएसई इंडेक्स पर Tata Elxsi के शेयर की कीमत 8190 रुपए के स्तर तक पहुंच गई। सिर्फ दो कारोबारी दिन में शेयर की कीमत लगभग 600 रुपए या 7.75 प्रतिशत की तेजी के साथ बढ़ी है। आपको बता दें कि शेयर 13 मार्च के दिन 9,420 रुपए के स्तर को छु लिया था, जो 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है।

क्या है अनुमान: जीसीएल सिक्योरिटीज के रवि सिंघल के मुताबिक Tata Elxsi के शेयर की कीमत 3 महीनों में 9200 रुपए के स्तर तक जा सकती है। रवि सिंघल की सलाह है कि जिनके पोर्टफोलियो में टाटा एलेक्सी के शेयर हैं, वे आगे रख सकते हैं। सिंघल ने शेयर के लिए 7700 रुपए का स्टॉप लॉस तय किया है।

अचानक कीमत बढ़ने की वजह: बीते दो दिन से शेयर के भाव में तेजी क्यों आ रही है। इस पर रवि सिंघल ने कहा, “टाटा एलेक्सी ने उम्मीद से बेहतर चौथी तिमाही के नतीजे जारी की है। यह टाटा समूह के इस आईटी स्टॉक के लिए प्रमुख ट्रिगर के रूप में काम किा है। टाटा एलेक्सी ने अपने सालाना शुद्ध लाभ में लगभग 40 प्रतिशत की छलांग लगाई है। कर के बाद लाभ में लगभग 49 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।”

विशेषज्ञों ने कहा कि आईटी कंपनी इन्फोसिस के कमजोर नतीजों के बाद, आईटी शेयरों में बिकवाली का दबाव था, जिसमें टाटा एलेक्सी का स्टॉक भी शामिल है। हालांकि, अब इस मल्टीबैगर स्टॉक में खरीदारी बढ़ गई है। 

इसी तरह, स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के रिसर्च हेड संतोष मीणा ने कहा कि भविष्य के लिए मैनेजमेंट का बयान सकारात्मक है और कंपनी ने क्लाउड इंजीनियरिंग, ईवी सिस्टम विकास जैसे क्षेत्रों में सौदे जीते हैं। संतोष मीणा ने आगे कहा कि टाटा एलेक्सी के शेयर सबसे मजबूत आईटी स्टॉक में से एक हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services