Sports

आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप :-भारत ने पहले बल्लेबाजी कर बांग्लादेश के सामने रखा 230 रनों का लक्ष्य

आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के 22वें मुकाबले में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के सामने 230 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए इस मैच में जीत बेहद जरूरी है। इसस पहले टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े लेकिन जैसे ही मंधाना 30 रन बनाकर आउट हुई।

उसी स्कोर पर भारत के दो और विकेट शैफाली और मिताली के रूप में गिरे। मिताली अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। इसके बाद हरमनप्रीत और यास्तिका भाटिया ने भारत के लिए वापसी की कोशिश की लेकिन हरमन 14 रन बनाकर आउट हो गईं। यास्तिका भाटिया ने शानदार 50 रनों की पारी खेली और उनका साथ दिया ऋचा घोष ने जिन्होंने 26 रन की पारी खेली। इसके अलावा पुजा वस्त्राकर ने 30, स्नेह राणा ने 27 और ऋचा घोष ने 26 रनों का योगदान दिया।

अब सारी जिम्मेदारी भारत के गेंदबाजों के पास है। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब रहेंगी। भारत के लिए यह जीत बेहद जरूरी है क्योंकि उनका अगला मैच दक्षिण अफ्रीका की टीम से है। भारत इससे पहले खेले गए 5 मैचों में से केवल 2 में जीत दर्ज कर पाया है जबकि 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो इस मामले में भारत का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों ने आज से पहले 4 बार एक दूसरे का सामना किया है जबकि हर बार बाजी भारतीय टीम के हाथ लगी है। इस मैच में भी भारत की बल्लेबाजी ने टीम का साथ नहीं दिया। इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच को छोड़ दिया जाए हर मैच में भारत की बल्लेबाजी संघर्ष करते नजर आई है।

भारत की टीम इस प्रकार है-

स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव

Related Articles

Back to top button
Event Services