Education

आइआइएम लखनऊ कर रहा है इन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित,जल्द करें आवेदन

आईआईएम लखनऊ में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम), लखनऊ ने विभिन्न विभागों में फैकल्टी यानि असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड 1 और 2), एसोशिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा आज, 15 दिसंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार रिक्त फैकल्टी पदों के लिए आरक्षित वर्गों उम्मीदवारों के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। इन वर्गों में एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और पीडब्ल्यूडी शामिल हैं। साथ ही, जिन विभागों में फैकल्टी की भर्ती की जानी हैं, उनमें मार्केटिंग, एचआरएम, कम्यूनिकेशन, एग्रीबिजनेस मैनेजमेंट, ऑपरेशन मैनेजमेंट, डिसिजन साइंसेस, बिजनेस इन्वार्यमेंट (इकनॉमिक्स), इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एण्ड सिस्टम्स, बिजनेस सस्टेनेबिलिटी, फाइनेंस एण्ड एकाउंटिंग, लीगल मैनेजमेंट और स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट शामिल हैं।

आईआईएम लखनऊ फैकल्टी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आईआईएम लखनऊ फैकल्टी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक आरक्षित वर्गों के उम्मीदवार आवेदन के लिए संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, iiml.ac.in पर जॉब्स सेक्शन में उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 15 जनवरी 2022 निर्धारित की गयी है। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करने के बाद मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना होगा। आवेदन पहले उम्मीदवार अप्लीकेशन पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें।

आईआईएम लखनऊ फैकल्टी भर्ती के लिए योग्यता

असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड 1) – उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीएचडी किया होना चाहिए। साथ ही, तीन वर्ष का टीचिंग या रिसर्च या इंडस्ट्री का अनुभव होना चाहिए। कमतर योग्यता वाले उम्मीदवारों को ग्रेड 2 के लिए कंसीडर किया जा सकता है।

असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड 2) – जो उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड 1) के लिए निर्धारित योग्यता से कमतर योग्यता रखते हैं वे ग्रेड 2 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एसोशिएट प्रोफेसर – उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीएचडी किया होना चाहिए। साथ ही, असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड 1) पर कम से कम तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

प्रोफेसर – उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीएचडी किया होना चाहिए। दस वर्ष का टीचिंग या रिसर्च या इंडस्ट्री का अनुभव होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Event Services