National

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अस्पताल में भर्ती,कैलिफोर्निया के इरविन के अस्पताल में चल रहा इलाज

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमेरिकी समयानुसार, गुरुवार शाम को एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। एंजेल यूरेना ने ट्वीट किया 75 वर्षीय क्लिंटन को मंगलवार शाम दक्षिणी कैलिफोर्निया के इरविन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि मामला कोविड से संबंधित नहीं है। पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को यूरिन संक्रमण के लिए कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय इरविन मेडिकल सेंटर के ICU में भर्ती कराया गया।

अर्कांसस के मूल निवासी बिल क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42 वें राष्ट्रपति के रूप में काम किया है। डाक्टरों ने कहा, ‘दो दिनों के इलाज के बाद, उनकी व्हाइट ब्लड काउंट की संख्या कम हो रही है और एंटीबायोटिक दवाओं का अच्छा असर हो रहा है। कैलिफोर्निया की मेडिकल टीम राष्ट्रपति की न्यूयॉर्क स्थित मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर जाएंगे।

बिल क्लिंटन अपने फाउंडेशन के एक निजी कार्यक्रम के लिए मंगलवार को कैलिफोर्निया में थे. थकान महसूस करने पर परीक्षण के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पूर्व राष्ट्रपति के डॉक्टरों ने कहा कि इस उम्र के लोगों में मूत्र संबंधी संक्रमण बहुत आम हैं और उनका आसानी से इलाज किया जाता है। क्लिंटन को शुक्रवार तक एंटीबायोटिक्स दी जाएंगी। डॉक्टरों ने कहा कि उनके सभी टेस्ट स्थिर हैं।

बिल क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42 वें राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया। 2001 में क्लिंटन के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद के वर्षों में, पूर्व राष्ट्रपति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी क्वॉड बाईपास सर्जरी हुई। साल 2005 में आंशिक रूप से खराब फेफड़े की सर्जरी के लिए अस्पताल गए, और फिर साल 2010 में कोरोनरी आर्टरी में स्टेंट की एक जोड़ी लगाई गई थी।

Related Articles

Back to top button
Event Services