Food & Drinks

अब घर में ही बनाएं लजीज मुगलई एग करी, इस रेसिपी से स्वाद होगा दोगुना

अगर आप एग खाते हैं और अपने लंच या डिनर में एग को भी शामिल करना चाहते हैं तो ये रेसिपी आपके लिए है। अंडे खाने के शौकीन लोगों के लिए यह रेसिपी बहुत टेस्टी और लजीज है। आपने एग करी तो खाई ही होगी। आज हम आपको स्वादिष्ट एग करी बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं। दरअसल, अपने-अपने स्वाद के मुताबिक लोग एग करी बनाते हैं। एग करी बनाने की कई रेसिपी भी हैं लेकिन अगर आप अपनी रूटीन एग करी का स्वाद कुछ बदलना चाहते हैं और रोज से अलग लजीज डिश चाहते हैं तो आज हम आपको मुगलई स्टाइल में एग करी बनाने की रेसिपी बता रहे हैं। मुगलई एग करी स्पाइसी भी होगी और आपके खाने का स्वाद बढ़ाने लायक भी है। आपको मुगलई एग करी एक बार जरूर ट्राई करनी चाहिए। ये रेसिपी आसान है और बच्चों व बड़ों सभी को पसंद आ जाएगी।


मुगलई एग करी बनाने के लिए सामग्री

4 अंडे, 1 कप टमाटर प्यूरी, 2 टेबल स्पून क्रीम, 2 टेबल स्पून काजू का पेस्ट, 1 मीडियम प्याज,1 टेबल स्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट,1 टेबलस्पून लाल मिर्च पाउडर, 1 टेबलस्पून धनिया पाउडर, 1/2 टीस्पून हल्दी पाउडर और स्वादानुसार नमक
 

मुगलई एग करी बनाने की आसान रेसिपी 

स्टेप 1- मुगलई एग करी बनाने के लिए 4 अंडे लेकर उन्हें सख्त उबाल लीजिए।

स्टेप 2- अब एक पैन लीजिए और उसमें तेल, लौंग, तेजपत्ता, इलायची, अदरक न लहसुन का पेस्ट डालें। कटे हुए प्याज भी मिला लीजिए। फिर प्याज के नरम होने तक उसे हल्का सुनहरा होने तक भून लें।

स्टेप 3- अब टमाटर प्यूरी को पैन में डालिए और मसालों के साथ पका लीजिए। 

स्टेप 4- इस मिश्रण को तब तक पकाइए जब तक तेल अलग न होने लगे। 

स्टेप 5- जब तेल मसालों से अलग होने लगे तो उसमें क्रीम डालिए। आप चाहें तो क्रीम की जगह काजू के पेस्ट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। ग्रेवी में इस पेस्ट को कुछ देर पकने दीजिए।

स्टेप 6- इसके बाद आप अपने स्वाद के मुताबिक मसाले मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए।
 
स्टेप 7- जो अंडे आपने उबाले थे, उन्हें दो हिस्सों में काट लीजिए और जो ग्रेवी तैयार की है, उसमें डाल कर मिला लीजिए। अब पैन आंच से उतार लीजिए। धनिया पत्ती से एग करी को गार्निश करें, और अब आपकी मुगलई एग करी खाने के लिए तैयार है।

Related Articles

Back to top button
Event Services