Uttar Pradesh

अफगानिस्तान की बालिका ने पीएम मोदी के पास भेजा काबुल नदी का जल

रामनगरी अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की भूमि पर अफगानिस्तान की काबुल नदी का जल भी समर्पित होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को रविवार को इसकी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां बताया कि अफगानिस्तान से एक बालिका ने वहां की काबुल नदी का जल अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास भेजा है। दीपोत्सव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए अयोध्या प्रस्थान करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि आज उनके अयोध्या जाने का मुख्य उद्देश्य भी है कि वह अफगानिस्तान की उस बालिका की ओर से भेजे गए जल को श्री राम जन्मभूमि पर समर्पित करेंगे।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान के काबिज होने के बाद वहां की परिस्थितियों का सबको अंदाज है। ऐसी स्थिति में यदि कोई बालिका अपनी जान की परवाह किए बगैर श्री राम जन्मभूमि को समर्पित करने के लिए के लिए काबुल नदी का जल भेजती है तो यह अभिनंदनीय है।

अफगानिस्तान से एक बालिका ने आदरणीय प्रधानमंत्री के पास काबुल नदी का जल श्रीराम जन्मभूमि में समर्पित करने के लिए भेजा है। इस आयोजन के साथ उस भावना को जोडऩे के लिए मैं विशेष रूप से आज अयोध्या जा रहा हूं। काबुल में तालिबान की सरकार है उससे भयभीत ना होते हुए एक बालिका ने वहां से जल भेजा है, अपने आप में बड़ी बात है। उन्हें की भावनाओं का सम्मान करते हुए आज मैं उन लोगों के जीवन के सफल और कुछ न होने की कामना करूंगा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services