Uttar Pradesh

अग्निपथ योजना के विरोध चलते लखनऊ में भी अलर्ट जारी, पढ़े पूरी खबर

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश के कई शहरों चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर शुक्रवार रात यहां भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के निर्देशन मेंं रेलवे, बस स्टैंड, कोचिंग सेंटरों और स्टेडियम के आस पास पुलिस बल की चौकसी बढ़ा दी गई है। जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया ने बताया कि चारबाग बस और रेलवे स्टैंड के आस पास पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

वहीं, कोचिंग सेंटर के अलावा ऐसे स्थल जहां युवाओं का आवागमन रहता है। वहां पर भी पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। पांचों जोन के डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी और सभी थानाप्रभारियों को सुरक्षा के मद्देनजर कड़े निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिनके क्षेत्रों में कोचिंग सेंटर हैं संबंधित अधिकारी वहां पर जाकर युवाओं, छात्र-छात्राओं को समझाएंगे। इसके साथ ही कोचिंग संचालकों से भी पुलिस संपर्क में है।

संचालकों की भी यह जिम्मेदारी है कि उनके यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं किसी प्रकार का उपद्रव न करें। अगर छात्र-छात्राएं विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश करें तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। इसके साथ ही हिदायत दी जा रही है कि अगर किसी ने सरकारी संपत्ति में तोड़फोड़ करने अथवा किसी भी प्रकार की अराजकता करने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शहर की सीमाओं और रेलवे ट्रैक पर बढ़ी सुरक्षाः जेसीपी ने बताया कि शहर की सीमाओं से सटे थानों पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहां पर चेकिंग के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। इसके अलावा आइजी लखनऊ रेंज से भी बात कर ली गई है। आउटर में स्थित ग्रामीण इलाकों और रेलवे ट्रैक के आस पास पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। इसके लिए रेलवे पुलिस से भी बात की जा चुकी है। किसी भी प्रका उपद्रव होने पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services