Tour & Travel

अँधेरे में घिरा रहता है जर्मनी का यह खूबसूरत फारेस्ट

जर्मनी एक बहुत ही खूबसूरत देश है इसलिए यहाँ पर घूमने-फिरने के लिए बहुत से टूरिस्ट आते हैं। जर्मनी इतना खूबसूरत है की इसे यूरोप का दिल भी कहा जाता है। जर्मनी में खूबसूरत जगहों के साथ बहुत से जंगल हैं, पर आज हम  आपको एक ऐसे जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अंधरे का जंगल भी कहा जाता है। इस कारण इस जंगल को ब्लैक फारेस्ट भी कहा जाता है, ये जंगल जर्मनी की दक्षिणी और पश्चिमी सीमाओं पर राइन घाटी में बना हुआ है। आइए जानते है इसके बारे में कई और बातें।

जर्मनी में मौजूद राइन  घाटी करीब 12,000 km की दूरी में  फैली हुई है, पर फिर भी इस जंगल में  रोशनी नहीं आती है।  इस जंगल में लगे पेड़ इतने ऊँचे हैं की इनसे छन कर सूरज की रौशनी यहाँ तक नहीं आ पाती है। जिसके कारण यहाँ दिन में  भी अंधेरा ही रहता था। इस जंगल में पहाड़ों और पेड़ों के साथ बहती किन्जिग नदी इस जंगल को और भी खूबसूरत बना देती है। ये नदी जंगल के बीच से बहती है।

इसके अलावा भी आप इस  जंगल में कई छोटी-छोटी झीलें, पेड़, हरियाली से भरपूर पहाड़ देख सकते हैं। इस जंगल के बीच में बहुत खूबसूरत फूल, चीड़ और देवदार के वृक्ष मौजूद है। इस जंगल में पैदल चलने के लिए रास्ते भी बने हैं। इसके अलावा अगर आपको माउंटेन बाइकिंग और स्कीइंग पसंद है तो आपके लिए ये जंगल बेस्ट है। इस जंगल में आपको बहुत से दुर्लभ जीव आसानी से देखने को मिल जायेंगे। सर्दियों के मौसम में बर्फ गिरने के कारण इस  जंगल की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है।

Related Articles

Back to top button
Event Services