Business PointCORPORATE

होम क्रेडिट और मोबिक्विक ने लॉन्च किया ‘होम क्रेडिट मनी’

होम क्रेडिट और मोबिक्विक ने लॉन्च किया ‘होम क्रेडिट मनी’
• ‘होम क्रेडिट मनी’एपयूजर्स को पेमेंट और क्रेडिट के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल अनुभव प्रदान करता है
• मोबिक्विकवॉलेट की मदद से होम क्रेडिट मनी एप के जरिये ई-कॉमर्स भुगतान, क्यूआर भुगतान, बिल भुगतान और मनी ट्रांसफर आदि किया जा सकता है
• होम क्रेडिट यूजर्स को 10,000 रुपये तक के इंस्टेंट क्रेडिट का लाभ देता है
• एप को केवल 3 महीनों में गूगल प्ले स्टोर पर लगभग 100,000 बार डाउनलोड किया गया है

गुरुग्राम, 2020: भारत के सबसे बड़े डिजिटल क्रेडिट प्लेटफॉर्ममोबिक्विक ने’होम क्रेडिट मनी’को लॉन्चकरने के लिए आज यूरोप एवं एशिया के 9 देशों में परिचालन कर रही अंतरराष्ट्रीय कंज्यूमर फाइनेंस प्रदाता होम क्रेडिट ग्रुप की स्थानीय इकाई होम क्रेडिट इंडिया के साथ एक रणनीतिक साझेदारी का एलान किया है। मोबाइल एप्लिकेशन-आधारित वॉलेटहोम क्रेडिट मनी अपने ग्राहकों को उनके रोजाना भुगतान और उधार की जरूरतों के लिए एंड-टु-एंड डिजिटल अनुभव प्रदान करता है।
मोबिक्विक और होम क्रेडिट इंडिया की भागीदारी पूरी तरह से डिजिटल है और आकांक्षी युवा भारतीय आबादी की खर्च करने की बदलती आदतों के अनुरूप है। 10करोड़ भारतीयों के लिए डिजिटल क्रेडिट कार्ड की सुविधा देने के लक्ष्य के साथ मोबिक्विकका मानना है कि भारत में लोगों तक क्रेडिट की सुविधा पहुंचाने में डिजिटल माध्यम से ही रास्ता निकलेगा, किसी फिजिकल कार्ड से नहीं।
इस एप को हमारे यूजर्सकी सभी पेमेंट जरूरतों जैसे ई-कॉमर्स भुगतान, क्यूआर भुगतान, बिल भुगतान और मनी ट्रांसफर आदि के लिए प्रयोग को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इस एप की मदद से यूजर शीर्ष ई-कॉमर्स ब्रांड, 30 लाख से ज्यादा रिटेलर्स और 300से ज्यादाबिलर्स के साथ लेनदेन कर सकते हैं।
होम क्रेडिट मनी सीधे यूजर्स के होम क्रेडिट मनी वॉलेट में 1,500 रुपये से 10,000 रुपये तक का तत्काल ब्याज-मुक्त लोन उपलब्ध कराता है। होम क्रेडिट के मौजूदा ग्राहकों के लिए यह सुविधा बिना किसी डॉक्यूमेंट के आसानी से उपलब्ध है, जिसमें उन्हें इंस्टैंट कैशबैक व सुपर कैश, मार्केटप्लेस ऑफर और डील जैसी मोबाइल वॉलेट से जुड़ी सुविधाएं भी मिलती हैं। इसके अलावा, ग्राहक 2,40,000 रुपये तक के पर्सनल लोन का भी लाभ उठा सकते हैं।
इस गठजोड़ पर होम क्रेडिट इंडिया के चीफ मार्केटिंग एंड कस्टमर एक्सपीरियंस ऑफिसर श्री मार्को केयरविक ने कहा, “होम क्रेडिट मेंहमारा लक्ष्य आसान एवं सुविधाजनक तरीके से क्रेडिट उपलब्ध कराते हुए ग्राहकों को सशक्त बनाना है। हम मानते हैं कि ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए माबिक्विक के साथ हमारी साझेदारी कस्टमर एंगेजमेंट और एक्सपीरियंस को नए स्तर पर ले जाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। माबिक्विकके मजबूत इकोसिस्टमऔर अपने बड़े मर्चेंट नेटवर्क के माध्यम से ग्राहकों को जोड़े रखने की इसकी क्षमता को देखते हुए हमें भारत में लाखों ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए कई और अनूठे वकस्टमाइज्ड प्रोडक्ट बनाने की उम्मीद है।”
होम क्रेडिट इंडिया के ग्राहकों को डिजिटल अपनाने के महत्व के बारे में जागरूक किया जाएगा और इस चुनौतीपूर्ण समय में यह साझेदारी उनके लिए एक डिजिटल सपोर्ट का काम करेगी। कंपनी जिम्मेदारी के साथ कर्ज देते हुए देश में क्रेडिट की पहुंच बढ़ाने और वित्तीय समावेशन को विस्तार देने के लिए प्रतिबद्ध है।
साझेदारी पर टिप्पणी करते हुएमोबिक्विक की सह-संस्थापक और सीओओ उपासना ताकू ने कहा, ‘मोबिक्विक 10 करोड़ भारतीयों को डिजिटल तरीके से क्रेडिट उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है और होम क्रेडिट के साथ हमारी साझेदारी हमें ऐसा करने में मदद देगी। हमारा मानना है कि यूजर्स को छोटे कर्ज देने के लिए डिजिटल वॉलेट सबसे अनुकूल प्लेटफॉर्महै, क्योंकि इसमें यूजर्स जीरो डॉक्यूमेंट के साथ आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। उपयोगकर्ता के मोबाइल वॉलेट में क्रेडिट लाइन उपलब्ध कराते हुए हम लोगों के लिए डिजिटल क्रेडिट और डिजिटल भुगतान का एक पूरा चक्र बनाने में सक्षम होंगे।”

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button