Delhi - NCRSports

सिकंदर रजा ने गेंद और बल्‍ले से मचाई धूम, जिंबाब्‍वे ने रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर आयरलैंड को धोया

नई दिल्‍ली। सिकंदर रजा (तीन विकेट और 65) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत जिंबाब्‍वे ने गुरुवार को रोमांचक पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में आखिरी गेंद पर आयरलैंड को 1 विकेट से धोया। हरारे में खेले गए मैच में आयरलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए। जवाब में जिंबाब्‍वे ने आखिरी गेंद पर 9 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

जिंबाब्‍वे के कप्‍तान सिकंदर रजा को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मेजबान टीम ने इस जीत के साथ ही तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा।

रजा ने खेली कप्‍तानी पारी

148 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जिंबाब्‍वे की शुरुआत मैकार्थी ने बिगाड़ी, जिन्‍होंने तदीवनाशे मारूमानी (1) को जल्‍द ही डगआउट लौटाया। इसके बाद जोशुआ लिटिल ने शॉन विलियम्‍स (4) को क्‍लीन बोल्‍ड करके मेजबान को दूसरा झटका दिया। वेस्‍ली मधेवीरे (25) और कप्‍तान सिकंदर रजा (65) ने तीसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़ते हुए स्‍कोर 50 रन के पार पहुंचाया।

तभी जॉर्ज डॉकरेल ने मधीवरे को बोल्‍ड करके आयरलैंड  को तीसरी सफलता दिलाई। रजा ने रेयान बर्ल (12) के साथ चौथे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। तब यंग ने रेयान बर्ल (12) और ब्रायन बेनेट (1) को जल्‍दी-जल्‍दी आउट करके जिंबाब्‍वे पर दबाव बना दिया।

मेजबान की हुई वापसी

कप्‍तान सिकंदर रजा एक छोर पर डटे रहे और उन्‍हें क्‍लाइव मडाने (20) का अच्‍छा साथ मिला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 35 रन जोड़कर मैच को करीब पहुंचाया। रजा की पारी का अंत मार्क एडेर ने किया। रजा ने 42 गेंदों में पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से 65 रन बनाए। ब्‍लेसिंग मुजरबानी ने आखिरी गेंद पर दो रन लेकर जिंबाब्‍वे की जीत पर मुहर लगाई।

आयरलैंड की पारी का हाल

इससे पहले एंडी बालबिर्नी (32) और पॉल स्‍टर्लिंग (14) ने 44 रन की साझेदारी करके आयरलैंड को मजबूत शुरुआत दिलाई। एनगरावा ने स्‍टर्लिंग को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। स्‍कोर में 9 रन जुड़े थे कि एंडी बालबिर्नी को सिकंदर रजा ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। शॉन विलियम्‍स ने लोर्कन टकर (21) को रेयान बर्ल के हाथों कैच आउट कराकर आयरलैंड को तीसरा झटका दिया।

सिकंदर रजा ने कर्टिस कैंफर (8) को क्‍लीन बोल्‍ड करके अपना दूसरा शिकार किया। ब्‍लेसिंग मुजरबानी ने जॉर्ज डॉकरेल (4) को बोल्‍ड करके जिंबाब्‍वे को पांचवीं सफलता दिलाई। सिकंदर रजा ने हैरी टेक्‍टर को अपना तीसरा शिकार बनाया।

आयरलैंड के लिए गारेथ डेलानी (26*) ने तेजी से रन बनाकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। जिंबाब्‍वे की तरफ से सिकंदर रजा ने 4 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट झटके। रिचर्ड एनगरावा और ब्‍लेस‍िंग मुजरबानी को दो-दो विकेट मिले। शॉन विलियम्‍स के खाते में एक सफलता आई।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services