Uttar Pradesh

सहयोग एवं विश्वास से ही सहकारिता आन्दोलन को मजबूती मिलेगी

प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि सहयोग एवं विश्वास से ही सहकारिता आन्दोलन को मजबूती मिलेगी। मुझे आशा है कि उ0प्र0 सहकारी आवास संघ द्वारा बेहतर ढंग से कार्य किया जायेगा। इस संस्था का गठन 05 नवम्बर, 2020 को हुआ है। सहकारिता विभाग निरन्तर प्रगति की ओर अग्रसर है।

श्री वर्मा ने आज पी.सी.यू. के चैथे तल स्थित उत्तर प्रदेश सहकारी आवास संघ के कार्यालय का उद्घाटन विधि-विधान से करने के उपरान्त यह विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि यह सहकारी संघ अपने नियमों मानकों का पालन करते हुए कार्य पूरा किया जायेगा ऐसी मुझे आशा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस संघ द्वारा आवासीय भवनों का निर्माण किया जायेगा।

उत्तर प्रदेश सहकारी संघ केे सभापति श्री आर. पी. कुशवाहा ने बताया कि शहरी एवं अर्ध शहरी क्षेत्रों में जमीन ली जाएगी और उस जमीन पर आवास बनाए जाएंगे। आवास पूर्ण हो जाने के बाद संघ के सदस्यों को आवास आवंटित करने का काम किया जाएगा। यह संस्था निर्माण एजेंसी के रूप में भी कार्य करेगी ऐसा मेरा प्रयास है।

इस अवसर पर पी.सी.यू. के प्रबन्ध निदेशक श्री मनोज द्विवेदी, उ0प्र0 सहकारी संघ के उपसभापति श्री हीरेंद्र प्रताप सिंह, संचालक श्री दीपक मिश्रा, श्री अजीत सिंह चैहान, सचिव श्री अमित सिंह सहित अन्य सदस्य व संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services