Trending/Viral

व्हाट्सएप ने हाल ही में कई नए फीचर्स किए जारी, बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज

Whatsapp upcoming features 2021: व्हाट्सएप (WhatsApp) दुनिया का लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है। व्हाट्सएप ने हाल ही में कई फीचर्स जारी किए हैं। इनमें Mute Video और Disappearing Message जैसे फीचर शामिल हैं। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर पर काम कर रही है, जिन्हें जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है। यहां हम आपको इन ही अगामी फीचर के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Message Reaction फीचर

व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर जल्द Message Reaction फीचर जोड़ने वाला है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी चैट पर एक थ्रेड की तरह रिप्लाई दे सकेंगे। साथ ही जवाब देने के लिए स्टीकर, GIFs और इमोजी का भी इस्तेमाल कर पाएंगे। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही रिलीज किया जाएगा।

Multi Device 2.0 Version

वेबबीटा इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp मल्टी-डिवाइस 2.0 वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यूजर्स इस फीचर के आने के बाद एक से अधिक डिवाइस में व्हाट्सएप चला सकेंगे। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। इससे पहले जब मल्टी-डिवाइस फीचर जारी हुआ था, तब कुछ यूजर्स को चिंता सता रही थी कि यह फीचर व्हाट्सएप वेब की जगह लेगा। इसको लेकर कंपनी की तरफ से कहा गया था कि व्हाट्सएप वेब को रिप्लेस नहीं किया जाएगा।

Missed group calls

व्हाट्सएप की तरफ से प्लेटफॉर्म पर जल्द Missed Group Calls फीचर जोड़ा जाने वाला है। यदि कोई यूजर किसी कारणवश ग्रुप कॉल मिस कर देते हैं, तो वह नए फीचर के जरिए दोबारा ग्रुप कॉल को ज्वाइन कर सकते है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

WhatsApp Read Later

WhatsApp ‘Read Later’ फीचर की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। यह फीचर मौजूदा अर्काइव चैट फीचर की जगह लेगा और मैसेजिंग ऐप के टॉप में अर्काइव चैट को वापस नहीं लाएगा। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button