Sports

रिषभ पंत की विकेटकीपिंग पर सैयद किरमानी ने कसा बड़ा तंज, बैटिंग में टैलेंट की खान करार दिया

 रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जैसा खेल दिखाया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में जिस तरह से बल्लेबाजी की वो कमाल की थी। उनकी बैटिंग की हर तरफ तारीफ हो रही है, लेकिन विकेेेेेेेेटकीपिंग के मोर्चे पर वो थोड़े कमजोर ही रहे हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी ने कहा कि, बल्लेबाजी की बात करें तो वो टैलेंट की खान हैं, लेकिन विकेटकीपिंग में वो अभी भी बच्चे हैं। किरमानी ने विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत की तुलना पालने के बच्चे से की। 

सैयद किरमानी ने कहा कि, रिषभ पंत टैलेंड की खान हैं और वो आम तौर पर शॉट्स खेलने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन एक विकेटकीपर के रूप में उन्हें अभी काफी कुछ सीखने की जरूरत है। उन्हें ये भी सीखना होगा कि, कब बड़ा शॉट खेलना है। रिषभ पंत को विकेटकीपिंग के कुछ गुर बताते हुए उन्होंने कहा कि, उन्हें विकेटकीपिंग में बुनियादी सही तकनीक के बारे में जानने की जरूरत है जो उनके पास नहीं है। एक विकेटकीपर की क्या क्षमता है इसका पता तभी लगता है जब वो विकेट के पास खड़ा होता है। वो दुनिया के सबसे तेज बॉलर के खिलाफ अच्छी विकेटकीपिंग कर सकते हैं क्योंकि इसमें आपके पास पूरा वक्त होता है और आप वहां पर गेंद की उछाल और स्विंग को देखकर अनुमान लगा सकते हैं।

किरमानी ने कहा कि, रिषभ पंत अभी काफी युवा हैं और आने वाले समय में वो काफी कुछ सीखेंगे। एक बल्लेबाज के तौर पर उन्हें परिस्थिति के हिसाब से भी कैसा खेलना है इसे सीखने की जरूरत है। ब्रिसबेन में उन्होंने जिम्मेदारी भरी पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। रिषभ के पास पहले भी ऐसे कई मौके सामने आए जब वो टीम को जीत दिला सकते थे, लेकिन उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड के खिलाफ भी वो गलत समय पर अपना विकेट खो बैठे और इंग्लैंड को जीत मिली। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 88 गेंदों पर 91 रन की पारी खेली थी। 

Related Articles

Back to top button
Event Services