National

राजस्थान के इन ज़िलों में हो सकती है हल्की बारिश, पढ़े पूरी ख़बर

राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर पलटी मारी है। आसमान में बादल छाए हुए है। प्रदेश के धौलपुर, करौली, अलवर और दौसा में बादलों के छाए रहने से अंधेरा बना हुई है। कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई है। मौसम विभाग केंद्र जयपुर ने प्रदेश के एक दर्ज जिलों में बारिश का येला अलर्ट जारी किया है। हालांकि, सभी जिलों के तापमान में बढ़ोतरी होने से शीतलहर से राहत मिली है। सर्दी के बीच अब बारिश का दौर भी शुरू हो गया है। सोमवार देर शाम को राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को बारिश होने की संभावना जताई है। जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर और बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। 

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से परिसंचरण तंत्र बना

मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आगामी दिनों में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में 24 जनवरी को कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़, चूरू, गंगानगर और आसपास के जिलों में भी मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट 

मौसम विभाग ने मंगलवार को 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा और सीकर में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वी राजस्थान में बारिश का दौर कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में 27 जनवरी तक जारी रहने की संभावना है। एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 28 और 29 जनवरी को सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button