Business PointNational

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 100 के पार, राहुल ने तेल की कीमतों को लेकर सरकार पर निशाना साधा

नई दिल्ली: राजधानी में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई. पेट्रोल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल के दाम 23 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 100.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.53 रुपये प्रति लीटर है. 

15 राज्यों में 100 के पार हुए पेट्रोल, देखें लिस्ट
इसके साथ ही देश के चार महानगरों दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल 100 रुपये के पार हो गया. देश के जिन 15 राज्यों में पेट्रोल 100 का आंकड़ा पार चुका है उनमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, ओडिशा, केरल, बिहार, पंजाब, लद्दाख, सिक्कम और दिल्ली शामिल हैं.

1 मई को देश में 90.40 रुपये प्रति लीटर था पेट्रोल
पिछले दो महीनों में कई वृद्धि के माध्यम से देश भर में ईंधन की दरें नई ऊंचाई पर पहुंच गई हैं. 1 मई को 90.40 रुपये प्रति लीटर की कीमत रेखा से शुरू होकर राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत अब 100 रुपए 21 पैसे प्रति लीटर हो गई है, जो पिछले 68 दिनों में 9.81 रुपए प्रति लीटर की तेज वृद्धि है. इसी तरह, राजधानी में डीजल की कीमतें भी पिछले दो महीनों में 8.80 रुपए प्रति लीटर बढ़ी है. मई और जून के बीच 61 दिनों में 32 दिन दाम बढ़े थे.

राहुल ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर सरकार पर निशाना साधा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर बुधवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता की गाड़ी भले ही पेट्रोल या डीजल पर चलती है, लेकिन मोदी सरकार कर वसूली पर चलती है. कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, “आपकी गाड़ी चाहे पेट्रोल पर चलती हो या डीज़ल पर, मोदी सरकार टैक्स वसूली पर चलती है.”

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button