Education

रक्षा मंत्रालय में नौकरी पाने का शानदार मौका, ऐसे करें आवेदन

10वीं और 12वीं के पश्चात् सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा अवसर सामने आया है. रक्षा मंत्रालय के अधीन आने वाले कई डिपो में वेकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस नोटिफिकेशन के तहत रक्षा मंत्रालय के सी/ओ 56 एपीओ के 41 फील्ड एम्युनिशन डिपो में कुल 458 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. रक्षा मंत्रालय के अधीन आने वाली इन डिपो में वेकेंसी के लिए विज्ञापन रोजगार समाचार 10 से 16 जुलाई 2021 के सत्ता में प्रकाशित हुआ था. इस भर्ती के मुताबिक, ट्रेड्समैन मेट एवं एमटीएस जैसे पदों पर भर्तियां होंगी. भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध कराए गए हैं.

आयु सीमा:-
इन सभी पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु आवेदन की अंतिम दिनांक को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है. 

ऐसे करें आवेदन:-
इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, indianarmy.nic.in पर उपलब्ध कराए गए एप्लीकेशन फॉर्म के जरिए आवेदन कर सकते हैं. पूर्ण तौर पर भरे गए आवेदन को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के साथ विज्ञापन में दिए गए पते पर ऑफलाइन जमा कराना होगा. आवेदन जमा कराने की अंतिम दिनांक विज्ञापन प्रकाशन की दिनांक से दिनों के अंदर यानि 30 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है. आवेदन जमा कराने का पता है- कमांडेंट, 41 फील्ड एम्यूनिशन डिपो, पिन – 909741. इसमें आवेदन साधारण डाक या पंजीकृत डाक या स्पीड पोस्ट से ही जमा कराए जा सकते हैं.

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button