UP News

मेरठ मेडिकल कालेज से एक दिन का नवजात चोरी हुआ

मेडिकल अस्पताल के गायनिक वार्ड से एक दिन के नवजात बच्चे को चोरी कर लिया गया। आरोपी ने पहले बच्चे के परिजनों से दोस्ती की और मौका पाकर बच्चे को लेकर गायब हो गया। घटना से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। नवजात के पिता ने अज्ञात के खिलाफ थाना मेडिकल में एफआईआर दर्ज कराई है। नवजात की मां और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इससे पहले भी मेडिकल अस्पताल में बच्चा चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

किठौर क्षेत्र निवासी डॉली सोमवार दोपहर प्रसव पीड़ा के चलते मेडिकल अस्पताल के गायनिक वार्ड में भर्ती हुई। कुछ ही देर में डॉली ने पुत्र को जन्म दिया। मंगलवार को एक अनजान व्यक्ति इनके शिशु को वार्ड से चोरी कर फरार हो गया। घटना से अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। बताया गया है कि डॉली के वार्ड में भर्ती होने कुछ ही देर बाद उनके पति नीनू के साथ एक युवक मदद करने की बात कर साथ हो गया।

मंगलवार सुबह करीब दस बजे यह युवक बच्चे को वैक्सीन लगवाने के बहाने डॉली के पास शिशु वार्ड से बाहर ले गया। बहुत देर तक जब वह वापस नहीं आया तो परिवार को शक हुआ। पिता ने बच्चे की तलाश शुरू की तो उस व्यक्ति का कुछ पता नहीं चला। सूचना गायनिक वार्ड की महिला चिकित्सक को दी। उन्होंने वार्ड में लगे कैमरे की फुटेज निकलवाई तो आरोपी वार्ड से निकलकर अस्पताल के बाहर निकलता दिखाई दिया।

पिता ने दर्ज कराया मामला
डॉली के पति नीनू ने बच्चे के चोरी होने की रिपोर्ट अज्ञात में थाना मेडिकल में दर्ज कराई है। अस्पताल प्रशासन ने थाने को बच्चे के चोरी होने की पीआई भेज दी है। पिता का कहना है उस व्यक्ति को नहीं जानते हैं।

इससे पहले भी घटनाएं
मेडिकल अस्पताल के गायनिक और बच्चा वार्ड से पहले भी कई घटनाएं बच्चा चोरी हो चुकी हैं। इन घटनाओं से अस्पताल प्रशासन ने सबक नहीं लिया। सीसीटीवी कैमरे, गार्ड तैनात है लेकिन चोर, दलालों को किसी का डर नहीं है।

थाने में दी तहरीर
गायनिक वार्ड में बच्चे के जन्म होने के बाद विभाग के चिकित्सकों ने लिखित में बच्चे को मां डॉली और पिता को लिखित में सौंप दिया गया था। इसके बाद इस परिवार के साथ जो एक व्यक्ति था वह वार्ड से बच्चे को चोरी कर ले गया। अनजान व्यक्ति के सम्पर्क में आने से इस परिवार के साथ बच्चा चोरी की घटना हुई है। पुलिस को इसकी सूचना दी गई है। 

मेडिकल में दलाल, बच्चा चोर गिरोह सक्रिय
मेडिकल अस्पताल में इलाज करने आ रहे हैं तो संभल जाएं। अस्पताल परिसर में दलाल, बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है। जो लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

सीसीटीवी कैमरे की फुटजे में अनजान व्यक्ति बच्चे को अस्पताल से बाहर ले विश्वविद्यालय की ओर ले जाते दिखाई दे रहा है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button