National

मंगलवार को दिल्ली में बादल छाए रह सकते

मंगलवार को दिल्ली में बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान हल्की बारिश और बूंदाबांदी के आसार हैं। शहर में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

भारत के मध्य, उत्तर पश्चिम समेत कई हिस्सों में मंगलवार को बारिश के आसार हैं। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इसकी जानकारी दी है। इसके अलावा देश के पूर्वोत्तर राज्यों में भी अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावनाएं हैं। विभाग ने बताया है कि राजधानी दिल्ली में भी आज बारिश के आसार हैं। सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

IMD ने बताया कि दक्षिण प्रायद्विपीय भारत, बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। साथ ही विभाग ने कहा कि नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 31 अगस्त से 3 सितंबर के बीच हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। जबकि, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अगले पांच दिनों के दौरान यह स्थिति तैयार हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा, ‘1 सितंबर तक जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट बारिश और बिजली और गरद की संभावनाएं हैं।’ इसके अलावा उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में 30 अगस्त, तमिलनाडु में 30 अगस्त से 1 सितंबर, लक्षद्वीप में 1-3 सितंबर और तटीय और आंतरिक कर्नाटक, केरल, माहे में अगले 5 दिनों के दौरान बारिश के आसार हैं।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम
IMD के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली में बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान हल्की बारिश और बूंदाबांदी के आसार हैं। शहर में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। राजधानी में मंगलवार सुबह वायु गुणवत्ता मध्यम वर्ग में रही। 101 और 200 के बीच AQI को ‘मध्यम’ माना जाता है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button