Trending/Viral

भारतीय विदेशमंत्री एस जयशंकर अपनी तीन दिवसीय दौरे पर यूएई में 

भारतीय विदेशमंत्री एस जयशंकर अपनी तीन दिवसीय दौरे पर यूएई में हैं. अपनी इस यात्रा के दौरान वह अबू धाबी में बन रही पहली हिंदू मंदिर के निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे. यहां उन्होंने कई खास लोगों, श्रद्धालुओं और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की.भारतीय विदेश मंत्री ने इस मंदिर को शांति, सहिष्णुता और सद्भाव का प्रतीक बताया. आइए देखते हैं हिंदू सनातन धर्म से जुड़ी इस खबर की कुछ खूबसूरत और यादगार तस्वीरें.

मुस्लिम देश संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी में पहला हिंदू मंदिर तेजी से बन रहा है. एस जयशंकर ने मुस्लिम देश में बन रहे BAPS हिंदू मंदिर के निर्माण कार्य का जायजा लिया और मंदिर बनाने के प्रयासों को लेकर वहां रहने वाले भारतीयों की भी प्रशंसा की. भारतीय विदेश मंत्री ने इस मंदिर को शांति, सहिष्णुता और सद्भाव का प्रतीक बताया.

इस दौरान उन्होंने कुछ तस्वीरें भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए इसे सभी देशवासियों के लिए एक गौरव का पल बताया.

इससे पहले UEA में भारतीय दूतावास ने विदेश मंत्री जयशंकर के मंदिर पहुंचने की जानकारी देते हुए बताया था कि उन्होंने मंदिर निर्माण में सहयोग करते हुए एक ईंट भी रखी.

मंदिर का निर्माण 55 हजार स्क्वायर मीटर जमीन पर हो रहा है. खास बात ये भी है कि सिर्फ अबू धाबी ही नहीं, बल्कि पूरे मिडिल-ईस्ट यानी मध्य-पूर्वी देशों का यह पहला पारंपरिक हिंदू मंदिर है. जिनका निर्माण बड़े उत्साह से हो रहा है.

अपनी यात्रा के दौरान विदेश मंत्री जयशंकर ने मंदिर निर्माण में लगी BAPS संस्था की टीम और वहां काम करने वाले कामगारों से मुलाकात की. विदेश मंत्री ने उनसे बातचीत करके कार्य की प्रगति के साथ उनका हालचाल भी जाना.

भारतीय दूतावास के आंकड़ों के मुताबिक, यूएई में तकरीबन 26 लाख से ज्यादा भारतीय रहते हैं, जो वहां की आबादी का लगभग 30% हिस्सा है. बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था इस मंदिर का निर्माण कर रही है. जिसकी ओर से मंदिर के प्रगति कार्य की तस्वीरें साझा की गई हैं. 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button