Page 3

पार्टनर से हो गई है लड़ाई, तो मनाने के ये हैं चार तरीके

जब हम किसी के साथ प्यार में होते हैं, तो हम बेहद खुश होते हैं, अपने आने वाले भविष्य को लेकर कई सपने सजाते हैं, एक-दूसरे को समझते हैं और अपनी जिंदगी को प्यार के साथ आगे बढ़ाने की तरफ कदम बढ़ाते हैं। कुछ लोग पहले किसी के साथ रिलेशनशिप में रहते हैं, और जब दोनों एक-दूसरे को समझ जाते हैं तो आगे बढ़कर शादी के पवित्र बंधन में बंध जाते हैं।

वहीं, कुछ लोग अरेंज मैरिज भी करते हैं, जिसमें लड़का-लड़की और उनके परिवार वाले दोनों को पसंद करते हैं और फिर दोनो की शादी हो जाती है। लेकिन एक चीज ऐसी है जो इन दोनों ही रिश्ते में कभी न कभी देखने को मिल ही जाती है और वो है प्यार के बीच लड़ाई। अक्सर दोनों पार्टनर्स के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हो जाती है और कई बार तो नाराजगी इतनी बड़ जाती है कि अपने पार्टनर को मनाना तक पड़ता है। अगर आप भी उन्हें मनाने के तरीके खोज रहे हैं, तो चलिए हम आपको कुछ तरीकों के बारे में बताते हैं, जो हो सकता है कि आपके काम आ जाएं।

सॉरी बोल दें
आप अपने पार्टनर की नाराजगी मिनटों में दूर कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना ये है कि अगर आपकी गलती है, तो आपको बिना सोचे समझे अपने पार्टनर से सॉरी बोल देना चाहिए यानी माफी मांग लेनी चाहिए। ऐसा करने से आपके पार्टनर को अच्छा लगेगा और हो सकता है कि वो आपको माफ भी कर दें। ये ट्रिक अक्सर काम करती है।

उपहार देकर बात करें
उपहार ऐसी चीज है, जो लगभग हर किसी के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम करते हैं। आप अपने नाराज पार्टनर को उनकी पसंद का या उनकी जरूरत के हिसाब से कोई उपहार दे सकते हैं और साथ में उनको मना सकते हैं। आप उपहार की जगह पर एक गुलाब का फूल देकर भी अपने पार्टनर को मना सकते हैं।

सरप्राइज प्लान करें
आप अपने पार्टनर के लिए सरप्राइज भी प्लान कर सकते हैं। जैसे- आप उनके किसी अच्छे दोस्त को घर डिनर पर बुला सकते हैं या अपने माता-पिता को भी डिनर पर बुला सकते हैं। ऐसा करने से आपके पार्टनर को यकीनन काफी अच्छा लगेगा और उनकी नाराजगी भी दूर हो सकती है।

कहीं बाहर ट्रिप पर जा सकते हैं
आप अपने पार्टनर की नाराजगी दूर करने के लिए कहीं बाहर घूमने का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। जब आप उनके लिए ट्रिप प्लान करेंगे, तो उन्हें इससे काफी अच्छा लगेगा और वो आपको माफ कर सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच फिर से प्यार बढ़ सकता है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button