Viral

नील आर्मस्ट्रॉन्ग के साथ चांद पर कदम रखने वाले बज एल्ड्रिन ने 93 साल की उम्र में की शादी

नील आर्मस्ट्रॉन्ग के बाद चांद पर कदम रखने वाले दूसरे शख्स बज एल्ड्रिन ने 93 साल की उम्र में शादी रचाई है। बज सोशल मीडिया पर कहा कि उन्होंने अपने लंबे समय के प्यार से शादी कर ली है। 93वें जन्मदिन के मौके पर उन्होंने डॉ. एंका फॉर को अपना जीवनसाथी बनाया। लॉस एंजिल्स में उन्होंने शादी का कार्यक्रम आयोजित किया था। उन्होंने कहा, हम दोनों टीनेजर्स की तरह उत्साहति हैं।

एल्ड्रिन ने लिखा, 93वें जन्मदिन पर मुझे लिविंग लीजेंड ऑफ एविएशन के सम्मान से बी नवाजा जा रहा है। इसके अलावा मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं अपने पुराने प्यार डॉ. एंका फॉर के साथ शादी कर रहा हूं। छोटे से कार्यक्रम में हम इस प्यार के बंधन में बंध गए। हम  किसी टीनेजर की तरह उत्साहित हैं। बता दें कि लिंक्डइन पेज के मुताबिक एंका बज की कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट के रूप में लंबे समय से काम कर रही थीं। 

पहले भी तीन शादी कर चुके हैं बज
बज एल्ड्रिन  ने 1954 में जोन ए से शादी की थी। 20 साल बाद उन दोनों का तलाक हो गया था। इसके बाद उन्होंने बीवरली वैन जाइल से शादी की जो कि केवल तीन साल ही चल पाई। 1988 में उन्होंने लुइस ड्रिग्स कैनन से शादी की जो कि 2012 में खत्म हो गई। 

बज एल्ड्रिन वह शख्स थे जो कि नासा के मून मिशन में तीन अंतरिक्षयात्रियों में से एक हैं। वह नील आर्मस्ट्रॉन्ग के साथ चांद की सतह पर पहुंचे थे। सबसे पहले नील चांद पर उतरे थे और  उनके पीछे 19 मिनट बाद बज ने चांद पर कदम रखा था। 1971 में वह नासा से रिटायर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी कंपनी बनाई जो कि अंतरिक्ष विज्ञान को आगे बढ़ाने में मदद करती है। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button