Entertainment

दिग्गज अभिनेता और लेखक हेमेंद्र भाटिया अब इस दुनिया से विदा ले चुके 

दिग्गज अभिनेता…लेखक और निर्देशक हेमेंद्र भाटिया अब इस दुनिया से विदाई ले चुके है। उनका बीते मंगलवार देहांत ही गया जिससे इंडस्ट्री और उनकी करीबियों को बड़ा झटका भी लगा है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अनुपन खेर दिवंगत हेमेंद्र के बहुत ही ज्यादा करीब थे, क्योंकि वह एक्टर्स के शिक्षक रह चुके थे। ऐसे में नवाजुद्दीन और अनुपम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपने शिक्षक को श्रद्धांजलि भी अर्पित की है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने शिक्षक की एक पुरानी फोटोज पोस्ट की और एक ट्वीट में लिखा: “मेरे शिक्षक श्री हेमेंद्र भाटिया जिन्होंने मुझे एक्टिंग की तकनीक सिखाई और मुझे अपने निर्देशन में शुरुआती मौके प्रदान किए है, उनका आज सुबह निधन हो गया। यह एक अपूरणीय क्षति है। रंगमंच की दुनिया। उनकी आत्मा को शांति मिले।” वहीं एक इंटरव्यू में एक्टर ने कहा, “उनके काम और शिक्षाओं का मेरे जीवन और करियर पर बहुत प्रभाव पड़ा है। मैं उन्हें एनएसडी में शामिल होने से पहले से जानता था। वह अभिनेता तैयार (अनुपम खेर) स्कूल में एक अभिनय शिक्षक थे। भी। उनका निधन थिएटर जगत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है।”

वहीं अनुपम खेर ने ट्विटर पर हेमेंद्र के देहांत पर शोक जातेते हुए करते हुए लिखा- ‘द सॉन्ग इस एंडेड, बट द मेलोडी लिंगर्स ऑन…’ मैं और हेमेंद्र भाटिया सितंबर 1979 में बीएनए में मिले थे। एक टीचर के रूप में वह मेरी पहली नौकरी थी। हम दोनों साथ-साथ एक फैकल्टी के रूप में सक्रिय रहे, राज बिसारिया जी के नेतृत्व में। मैं उस वक्त 24 साल का था, लेकिन वे मुझे खेर साहब ही कहा करते थे। तब से दोस्त बन गए। जब मैंने एक्टिंग इंस्टीट्यूट एक्टर प्रिपेयर्स की स्थापना की, उसे डिजाइन करने में उन्होंने मेरी मदद की। वो मेरा आत्मविश्वास थे।  

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button