Uttar Pradesh

डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी जंयती पर श्रद्धांजलि एवं वृक्षारोपण

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने डा0 मुखर्जी जयंती पर कृतज्ञ श्रद्धांजलि अर्पित

लखनऊ 06 जुलाई 2020, भारतीय जनता पार्टी ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयन्ती पर श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा बूथ स्तर पर वृक्षारोपण किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने डा0 मुखर्जी जयंती पर कृतज्ञ श्रद्धांजलि अर्पित की तथा लखनऊ के हरदोई रोड़ स्थित सैंथा गांव में वृक्षारोपण किया। वहीं प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल ने पार्टी के राज्य मुख्यालय पर डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयन्ती पर नमन किया तथा पौधरोपण भी किया। पार्टी ने हर बूथ पर वृक्षारोपण करके प्रकृति संरक्षण व संवर्धन का संकल्प लिया।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयन्ती पर नमन करते हुए कहा कि डा0 मुखर्जी ने राष्ट्र की अखण्डता के लिए जीवन बलिदान कर दिया। डा0 साहब केन्द्र सरकार में मंत्री थे, लेकिन जब देश की अखण्डता पर बात आई तो मंत्री पद ठुकरा दिया। जनसंघ की नींव रखकर डा0 मुखर्जी ने राष्ट्रवाद का मार्ग चुना और एक देश में दो विधान, दो प्रधान व दो निशान का प्रतिकार करके कश्मीर में लागू तत्कालीन परमिट व्यवस्था को नकारकर कश्मीर में प्रवेश किया। डा0 साहब की गिरफ्तारी हुई, उन्हें यातनांए दी गई और देश की अखण्डता के लिए देश में पहला वलिदान हुआ। पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता तभी से ‘जहां हुए वलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है’ के घोष के साथ संकल्प को मजबूत करते रहे। सात दशक का लम्बा समय लगा, तब कहीं जाकर वह समय आया, जब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री श्री अमित शाह के अदम्य साहसी निर्णय से जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए समाप्त हुआ और कश्मीर पूर्ण रूप से भारत का अंग बना। अनुच्छेद 370 की समाप्ति के साथ ही डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी का स्वप्न साकार हुआ और उसके साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं व करोड़ो देशवासियों का स्वप्न भी साकार हुआ। श्री सिंह ने कहा कि जो ‘‘कश्मीर हमारा-वह सारा का सारा है’’ के संकल्प के साथ अब पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता ध्येय पथ अग्रसरित है।
उन्होंने कहा कि भाजपा एकमेव राजनीतिक दल है जो राजनीतिक गतिविधियों के साथ ही सामाजिक सरोकारों से सतत जनता के संपर्क में रहती है। सुन्दर धरा के लिए तथा स्वस्थ पर्यावरण से स्वस्थ मानव की अवधारणा के साथ पार्टी प्रत्येक बूथ पर वृक्षारोपण कार्य करके पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित सभी जनप्रतिनिधियों ने वृक्षारोपण किया तथा शरीरिक दूरी के नियम का पालन करके डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिसमें सामाजिक सहभागिता भी रही। प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर व जिलाध्यक्ष श्री कृष्ण लोधी भी उपस्थित रहे।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services