UP News

टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में खेला जाएगा, पढ़े पूरी ख़बर

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में खेला जाएगा। टिकटों की बिक्री आज से शुरू हो गई है। 25 और 26 जनवरी को भी जेएससीए स्टेडियम के पश्चिमी गेट पर टिकटों की बिक्री होगी। आज काउंटर खुलते ही प्रशंसकों की भीड़ टिकट खरीदने के लिए उमड़ी। बता दें कि 27 जनवरी को होने वाले मुकाबले के लिए हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया और न्यूजीलैंड की टीम 25 जनवरी यानी कल रांची पहुंचेगी। खिलाड़ियों के लिए होटल रेडिशन ब्लू में रहने का इंतजाम किया गया है। 

25 जनवरी को रांची पहुंचेंगे खिलाड़ी
जेएससीए सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी 25 जनवरी को 1 बजे रांची के बिरसा मुंडा अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद होटल रेडिशन ब्लू जाएंगे। खिलाड़ी इस दिन होटल में ही विश्राम करेंगे और अगले दिन यानी 26 जनवरी को प्रैक्टिस सेशल में हिस्सा लेने जेएससीए स्टेडियम जाएंगे। जेएससीए स्टेडियम में सारी जरूरी तैयारियां कर ली गई है। रंग-रोगन का काम हो चुका है। साफ-सफाई भी करवा दी गई है। गौरतलब है कि जेएससीए स्टेडियम में ये चौथा टी20 अंतरर्राष्ट्रीय मुकाबला होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया यहां दूसरा टी20 मैच खेलेगी। 

टी20 मैं 100 फीसदी जीत का रिकॉर्ड
गौरतलब है कि टीम इंडिया ने यहां अब तक 3 टी20 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। जेएससीए स्टेडियम में पहला टी20 अंतरर्राष्ट्रीय मैच 12 फरवरी 2016 को भारत और  श्रीलंका के बीच खेला गया था। यहां, दूसरा टी20 मैच 7 अक्टूबर 2017 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था। तीसरा टी20 मैच 19 नवंबर 2021 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था। इन सभी मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। कहना गलत नहीं होगा कि रांची में टीम इंडिया ने टी20 में अपने 100 फीसदी मुकाबले जीते हैं। 

रोहित और कोहली नहीं आएंगे नजर
बता दें कि 27 जनवरी को होने वाले इस मैच में प्रशंसकों को रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों का दीदार नहीं होगा। इन वरिष्ठ खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। आगामी वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनजर इन खिलाड़ियों को इन्हीं फॉर्मेट्स में फोकस करने को कहा गया है। कोच राहुल द्रविड़ ने भी स्पष्ट किया है कि रोहित और कोहली जैसे खिलाड़ियों को टी20 टीम से ड्रॉप नहीं किया गया है बल्कि वनडे वर्ल्ड कप को लेकर उन्हें आराम दिया गया है। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button