Health

टमाटर के सेवन से जोड़ो के दर्द से मिलेगी राहत

कभी कभी हमारे खान पान का प्रभाव भी जोड़ो के दर्द को प्रभावित करता है। यही कारण है की जोड़ो के दर्द की समस्या में आपको कुछ फूड्स खाने से डॉक्टेर द्वारा मना कर दिया जाता है, ताकि आप जल्द ही सही हो सके।

आइये जानते हैं की जोड़ों के दर्द में कौन कौन से फूड्स हमें नहीं खाने चाहिए।

1-जिन लोगों को जोड़ों के दर्द की प्रॉब्लम रहती हैं उनको कभी भी आर्टिफिशियल शुगर का प्रयोग नहीं करना चाहिए, इससे उनके वजन में बढ़ोत्तरी नहीं होती है और उनको इस समस्या से छुटकारा मिलने में आसानी होती है ।असल में इनमें उच्च मात्रा में प्रोटीन होती है जो की आपके मांसपेशियों में सूजन और दर्द का कारण बन सकता है और साथ ही आपका वजन भी बढ़ा सकता है इसलिए आप इस प्रकार से उत्पादों का प्रयोग न करें।

2-टमाटर में यूरिक एसिड की उच्च मात्रा होती हैं, जो की जोड़ो के दर्द के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। इससे आपका जोड़ो का दर्द बढ़ जाता है तथा आपके पैरो में सूजन आ सकती है इसलिए इसके सेवन से बचें।

3-कुछ खास प्रकार के वेजिटेबल ऑयल जैसे कॉर्न ऑयल,सूरजमुखी ऑयल या सोयाबीन ऑयल आदि में वसा की मात्रा बहुत ज्यादा होती है जिससे शरीर का वजन बढ़ जाता है और आपके पैरो पर अधिक जोर पड़ता है इसलिए इस प्रकार के ऑयल्स से खाना बनाने से बचना चाहिए।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button