UP News

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में बीते 24 घंटे में 21 संक्रमितों की मौत, 47136 हुई संक्रमितों की संख्या

बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में 24 घंटे में 15 संक्रमितों की मौत हुईं। इसमें 11 मरीज गोरखपुर के थे। इसके अलावा सीएमओ ने छह मौतों की सूचना जारी है। साथ ही पोर्टल पर 24 घंटे में 15 पुरानी मौतें अपडेट की गई हैं। इसलिए मौतों की संख्या 489 से बढ़कर 504 हो गई है। कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में गुरुवार को 911 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें 476 शहर के हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 47136 हो गई है। 37340 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 9292 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने इसकी पुष्टि की है।

इनकी हुई मौत

गोरखपुर की छह महिलाएं बीआरडी मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थीं। गुरुवार को उनकी मौत हो गई। उनकी उम्र क्रमश: 47, 54, 65, 42, 69, 35 वर्ष थी। इसी वार्ड में भर्ती जिले के 76, 33, 44, 64, 67 वर्षीय व्यक्ति ने भी अंतिम सांस ली। इसके अलावा कुशीनगर, बिहार के गोपालगंज व सिवान तथा देवरिया के भी एक-एक मरीज की मौत हो गई। सीएमओ कार्यालय से जारी बुलेटिन के अनुसार टीबी अस्पताल में दो व्यक्ति व निजी अस्पतालों में दो पुरुष व दो महिलाओं की मौत हो गई।

61 संक्रमित, पांच की मौत, बिजली आपूर्ति पर नहीं पड़ने दिया असर

गोरखपुर जोन के गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज और कुशीनगर में बिजली निगम के 61 अफसर और कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हैं। पांच की मौत भी हो चुकी है। आलम यह है कि कई उपकेंद्रों पर एक-दो कर्मचारियों के भराेसे काम चल रहा है। इसके बाद भी बिजली आपूर्ति निर्बाध बनाए रखने में अफसरों व कर्मचारियों ने ताकत झोंक दी है।

कोरोना की पहली लहर में पिछले साल बिजली निगम के तकरीबन 10 अफसर और कर्मचारी संक्रमित हुए थे। कुछ की हालत गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि सभी स्वस्थ हो गए थे लेकिन दूसरी लहर में एक के बाद एक कर अफसर और कर्मचारी संक्रमित होते गए। बीते महीने पांच की मौत भी हो गई।

बिजली निगम उपभोक्ताओं को निर्बाध आपूर्ति देने में जुटा हुआ है। 61 अफसर और कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। पांच की मौत भी हो चुकी है। इसके बाद भी उपभोक्ता सेवा में कोई कमी नहीं है। अब कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए कार्यालय भी खोले जा रहे हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button